छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग नगर निगम के वार्डों के प्रत्याशियों के नामों का ऐलान

नगर निगम दुर्ग में होने वाले निकाय चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई है.  भाजपा की ओर से जारी की गई इस लिस्ट में कई वर्तमान के पार्षदों का नाम काटकर नए लोगों को टिकट दिया गया है.

By

Published : Dec 3, 2019, 1:20 PM IST

Updated : Dec 3, 2019, 4:12 PM IST

प्रत्याशियों के नामों का ऐलान
प्रत्याशियों के नामों का ऐलान

दुर्ग: नगर निगम दुर्ग में होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने अपने पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई है. दुर्ग नगर निगम के 60 वार्ड के लिए 53 पार्षद प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी हुई है. वहीं बचे 7 नामों में सहमति नहीं बनने के कारण उनके नामों का ऐलान नहीं किया जा सका है.

दुर्ग नगर निगम के वार्डों के प्रत्याशियों के नामों का ऐलान

बीजेपी की ओर से जारी की गई इस लिस्ट में कई वर्तमान के पार्षदों का नाम काटकर नए लोगों को टिकट दी गई है. जिससे वर्तमान के पार्षदों में काफी असंतोष नजर आ रहा है. वहीं जिन वार्डों के प्रत्याशियों के नामों का एलान नहीं किया गया है, उसमें भी कहीं न कहीं गुटबाजी हावी रही है.

पार्टी की ओर से जारी की गई लिस्ट के संबंध में बीजेपी की दुर्ग संभाग चयन समिति के संयोजक संतोष पांडेय ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि 'सभी नेताओं की सहमति से ही पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है'. रोकी गई प्रत्याशियों पर पांडेय ने कहा कि 'बाकी जगहों पर तो 10 से भी अधिक प्रत्याशी रोके गए हैं'. पार्षदों की टिकट काटने पर संतोष पांडेय ने कहा कि 'समय आने पर न सिर्फ पार्षद बल्कि सिटिंग विधायक और सांसद का भी टिकट समीकरण के आधार पर काटा जाता है'.

पढ़े:प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति चिंताजनक : धरमलाल कौशिक

दुर्ग सांसद के समर्थकों के नाम काटे जाने की सूचना पर उन्होंने कहा कि 'विजय बघेल खुद बैठक में मौजूद थे. सबकी सहमति से लिस्ट फाइनल की गई है. वहीं दुर्ग जिला भाजपा अध्यक्ष उषा टावरी ने कहा कि 'यदि घोषित सूची से किसी को आपत्ति होती है तो वे अपील कर सकते हैं.'

Last Updated : Dec 3, 2019, 4:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details