छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में जमकर थिरके विधायक देवेंद्र यादव

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत भिलाई में 14 जोड़ों का विवाह कराया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक देवेंद्र यादव ने जमकर डांस किया.

By

Published : Feb 18, 2021, 8:13 PM IST

marriage of 14 couples in bhilai
शादी के बंधन में बंधे 14 जोड़े

दुर्ग/भिलाई: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत वैशालीनगर सांस्कृतिक भवन में शादी समारोह का आयोजन हुआ. इस मौके पर शहर के 14 जोड़ों का पूरे विधि विधान के साथ विवाह कार्यक्रम संपन्न कराया गया. शादी में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव, सहकारी वित्त विकास निगम उपाध्यक्ष नीता लोधी भी शामिल हुईं. सामूहिक विवाह समारोह में धूमधाम से गाजे-बाजे के साथ बारात निकाली गई. बारात में भिलाई विधायक देवेंद्र यादव जमकर थिरकते नजर आए.

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में जमकर थिरके विधायक देवेंद्र यादव

गायत्री परिवार ने वैदिक मंत्रोंचार के साथ पूरे विधि-विधान से विवाह संपन्न कराया. बारात का स्वागत किया गया. सभी को तिलक लगाकर और पुष्प माला पहनाकर स्वागत किया गया. विधायक देवेंद्र यादव ने बताया कि नव दंपति को 25 हजार रुपए और जरूरत के सामान उपलब्ध कराये गए हैं.

मोहब्बत के दिन सात जन्मों के बंधन में बंधे 15 सरेंडर नक्सली जोड़े, झूमे एसपी

परिणय सूत्र में बधेंगे 293 युवक-युवती

कोरोना काल के कारण अलग-अलग स्थानों पर विवाह संपन्न कराया जा रहा है. विधायक देवेंद्र यादव ने बताया कि योजना के तहत दुर्ग जिले में 28 स्थानों पर 5 मार्च तक विवाह कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसमें लगभग 293 युवक-युवती परिणय सूत्र में बंधेंगे. नव विवाहित जोड़ों को अपने गृहस्थ जीवन की शुरुआत के लिए अलमारी,लोहे का रैक, स्टील के बर्तन, कुकर, बाल्टी, गद्दा, मंगल सूत्र, बिछिया, घड़ी दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details