छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रमन ने दी सीएम को नसीहत, कहा- 'सड़क नहीं बना सकते तो मत बनाओ, गड्ढे तो पाट दो'

जनजागरण अभियान में मंत्री प्रहलाद जोशी शामिल हुए. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह भी मौजूद रहे.

By

Published : Sep 20, 2019, 10:14 PM IST

Updated : Sep 20, 2019, 11:27 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह

दुर्ग :जिले के BIT सभागार में आयोजित जनजागरण अभियान में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने दंतेवाड़ा उपचुनाव में भाजपा की जीत का दावा करने के साथ ही कहा कि 'कश्मीर से धारा 370 हटाने का असर केवल शहरी क्षेत्रों में नहीं, बल्कि दंतेवाड़ा जैसे क्षेत्र में भी सुनाई दे रहा है. इसकी बदौलत हम चुनाव में जीत की स्थिति में हैं'.

रमन ने दी सीएम को नसीहत

वहीं जब उनसे यह सवाल पूछा गया कि 15 साल का विकास चुनाव जिताएगा या 370 का मुद्दा तो उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आड़े हाथ लेते हुए उन्हें विकास विरोधी बता दिया. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 'उनकी 15 सालों की सरकार ने दंतेवाड़ा के विकास को ट्राइबल मॉडल के रूप में पूरे देश मे पहचान दिलाई'.

'9 महीने सारे काम ठप्प'
रमन ने कहा कि 'प्रधानमंत्री ने खुद यहां का विकास देखकर कहा था जिस तरह से एजुकेशन, हेल्थ और कनेक्टिविटी में काम हुआ है, एक ट्राइबल डेवलपमेंट मॉडल के रूप में पूरे देश मे इस उदाहरण दिया जा सकता है'. रमन ने कहा कि 'इस क्षेत्र के बच्चे एजुकेशन में हुए विकास की वजह से डॉक्टर, इंजीनियर, IAS, IPS बनने के साथ ही लाइवलीहुड कॉलेज से रोजगार पाकर अपने पैरों पर खड़े हो रहे थे, ये चमत्कार दंतेवाड़ा ने देखा है और आज 9 महीने में वो सारे काम ठप्प कर दिए गए हैं'.

'दंतेवाड़ा के सारे विकास के काम पर रोक'
उन्होंने यह भी कहा कि 'भूपेश जब से मुख्यमंत्री बने हैं, तब से दंतेवाड़ा के सारे विकास के काम पर रोक लगा दी गई है. कभी चना बंद किया, कभी नमक, कभी चरणपादुका बंद किया. वहीं सड़कों का हाल ऐसा है कि सड़कों के वार्षिक मरम्मत के लिए भी सरकार के पास पैसे नहीं हैं. सड़कों में इतने गड्ढे हैं कि आने वाले दिनों में सड़क के गड्ढे मछली पालने के काम आएंगे'. उन्होंने कांग्रेस सरकार को नसीहत देते हुए यह तक कह दिया कि 'नई सड़क नहीं बना सकते तो मत बनाओ भाई पर सड़कों के गड्ढे तो पाट दो, प्रदेश का इतना भी बुरा हाल मत करो'.

Last Updated : Sep 20, 2019, 11:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details