छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्गः लॉकडाउन में मजदूरों को राहत, ग्रामीण इलाकों में मनरेगा का काम शुरू

दुर्ग के नंदिनी अहिवारा क्षेत्र में मनरेगा के तहत काम शुरू कर दिया गया है. इस दौरान ग्रामीण भी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने जैसे सावधानियों का पालन कर रहे हैं.

Lockdown MGNREGA starts
मनरेगा का काम शुरू

By

Published : Apr 29, 2020, 1:51 AM IST

दुर्ग: नंदिनी अहिवारा के पास ग्राम नंदनी खुंदनी में मनरेगा के तहत काम शुरू कर दिया गया है. इस दौरान मजदूरों को लॉकडाउन के नियमों का सही तरीके से पालन करने लिए कहा गया है. ग्रामीण भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क पहनने जैसी सावधानियों का ध्यान रख रहे हैं.

मनरेगा का काम शुरू

जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लॉकडाउन है, जिससे लोगों को आर्थिक मंदी से गुजरना पड़ रहा है. इसके लिए शासन और प्रशासन ने लोगों को रोजगार मुहैया कराने के लिए मनरेगा के तहत पंजीकृत परिवारों को रोजगार दिया है. नंदनी खुंदनी में लगभग 300 लोग इस योजना से रोजगार का लाभ उठा रहे हैं.

पंजीकृत परिवारों को दिया जा रहा है रोजगार

कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए सभी जनपद पंचायत में कहा है कि, रोजगार मूलक कार्य में पंजीकृत परिवारों की सहभागिता सुनिश्चित करते हुए काम दिया जाए. साथ ही इस दौरान लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के लिए भी कहा गया है. इसके बाद पंचायतों में सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक आदेश का पालन कर रहे हैं और हितग्राही परिवारों को मनरेगा के तहत रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details