छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

भिलाई में राइजिंग पाइप में लीकेज, अगले 24 से 48 घंटे तक पानी की सप्लाई रहेगी बंद

भिलाई शहर में पिछले दो दिनों से राइजिंग पाइप के लीकेज का कार्य अब तक पूरा नहीं हो पाया है. जिससे भिलाई शहर के लाखों लोगों को कल भी पानी नसीब नहीं हो पाएगा. नगर निगम टैंकर्स के माध्यम से पानी की आपूर्ति कर रही है.

By

Published : Nov 26, 2020, 2:03 PM IST

Updated : Nov 26, 2020, 2:32 PM IST

repair work in durg
पाइप लाइन की मरम्मत का काम

दुर्ग: भिलाई शहर को पानी की सप्लाई करने वाले मुख्य राइजिंग पाइप के लीकेज का कार्य दो दिनों के बाद भी पूरा नहीं हो पाया है. सोमवार सुबह से ही शहर में शट डाउन कर पाइप लाइन लीकेज ठीक करने का कार्य शुरू किया गया था. इस काम को पूरा होने में करीब 24 से 48 घंटे का समय लग सकता है. जिससे भिलाई शहर के लाखों लोगों को कल भी पानी नसीब नहीं हो पाएगा. नगर निगम टैंकरों के माध्यम से पानी की आपूर्ति कर रहा है.

भिलाई में राइजिंग पाइप में लीकेज

पटेल चौक के पास लीकेज हुआ है. करीब 10 फीट गहराई में स्थित पाइप लाइन के बाॅटम साइड में पानी का लीकेज हुआ है. जिसे ठीक करने की कवायद की जा रही है, लेकिन पाइप के नीचे पत्थर आ जाने की वजह से इस कार्य में देरी हो रही है. नगर निगम की करीब 22 लोगों की टीम पाइप को उपर से काटकर अंदर से वेल्डिंग का काम कर रही है. पाइप लाइन टूटने की वजह से पिछले चार दिनों से शहर में पानी की सप्लाई नहीं हो पाई है.

पढ़ें: SPECIAL: लॉकडाउन में लॉक हुई अमृत मिशन योजना, अंबिकापुर को चौबीस घंटे पानी का इंतजार

पाइप लाइन की मरम्मत का काम जारी
नगर निगम भिलाई क्षेत्र में जल प्रदाय करने वाली शिवनाथ नदी से आने वाली पाइप लाइन का मेंटेनेंस कार्य दिन और रात लगातार किया जा रहा है. निगम के जल विभाग का पूरा अमला पाइप के मेंटेनेंस का कार्य में लगा हुआ है. ताकि जल्द से जल्द पानी की सप्लाई शुरू की जा सके. निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी लगातार फील्ड का निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्देशित कर रहे है. आयुक्त खुद पटेल चौक पहुंचे और संधारण कार्य का जायजा लिया. जिला कलेक्टर ने भिलाई नगर निगम के क्षेत्रों में जल प्रदाय जल्द से जल्द करने के साथ-साथ आयुक्त को संधारण कार्य शीघ्र करने का निर्देश दिया.

Last Updated : Nov 26, 2020, 2:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details