छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग: धारा 144 का उल्लंघन करने पर होगी जेल, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने सख्त आदेश जारी किए हैं. आदेश में धारा 144 का उल्लंघन करने वाले और भीड़ इकट्ठा करने वालों को सीधे जेल भेजा जाएगा. इससे पहले अब तक इतने सख्त आदेश जिला प्रशासन की ओर से जारी नहीं किए गए थे. यह पहली दफा है जब किसी आदेश में सीधे जेल भेजे जाने का जिक्र किया गया है.

By

Published : Mar 28, 2021, 7:47 PM IST

jail-for-violation-of-section-144-penalty-will-also-be-imposed-in-durg
दुर्ग में धारा 144 का उल्लंघन करने पर होगी जेल

दुर्ग:छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने सख्त आदेश जारी किए हैं. आदेश में उन्होंने कहा है कि धारा 144 का उल्लंघन करने वाले और भीड़ इकट्ठा करने वालों को सीधे जेल भेजा जाएगा. इससे पहले अब तक इतने सख्त आदेश जिला प्रशासन की ओर से जारी नहीं किए गए थे. यह पहली दफा है जब किसी आदेश में सीधे जेल भेजे जाने का जिक्र किया गया है.

दुर्ग में धारा 144 का उल्लंघन करने पर होगी जेल

दुर्ग जिला छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. दुर्ग जिला छत्तीसगढ़ का हॉटस्पॉट बना हुआ है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर ने नागरिकों से अपील की है कि पर्यावरण और स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए होली त्यौहार अपने घर और रिवार के साथ रहकर मनाएं. होली त्यौहार में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनेटाइजर का उपयोग करते हुए हर्बल कलर का प्रयोग किया जाए. अनावश्यक सार्वजनिक रूप से लोग एकत्रित न हों. जिले में कोविड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए हैं.

निगम और पुलिस की टीम ने सार्वजनिक स्थलों का किया निरीक्षण

इन प्रतिबंधात्मक आदेशों के अनुपालन पर नजर रखने के लिए रविवार को नगर निगम और पुलिस प्रशासन की टीम ने संयुक्त रूप से सभी महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थलों और बाजारों का निरीक्षण किया. कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने इस बात के सख्त निर्देश दिए हैं कि कोविड प्रोटोकोल से संबंधित जो प्रतिबंधात्मक आदेश जिला प्रशासन ने जारी किए हैं. उसका उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई करें. कलेक्टर ने कहा कि कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बेहद जरूरी है कि सभी लोग कोविड से संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करें समूह में न घूमे तथा मास्क पहने, सैनिटाइजर का उपयोग करें.

लॉकडाउन से बेहतर है लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करें: सिंहदेव

इन जगहों पर किया गया निरीक्षण

कलेक्टर के निर्देश पर रविवार को सभी नगरीय निकायों में टीमों ने कोविड प्रोटोकोल की सख्त मॉनिटरिंग की. भिलाई नगर में आयुक्त और पुलिस की टीम ने आकाशगंगा, सब्जी मंडी, वैशाली नगर , गोल मार्केट, सन्डे मार्केट एवं सुपेला में गश्त की. यहां पर कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर जुर्माना वसूल किया गया और लोगों को समझाइश दी गई. इसके साथ ही दुर्ग शहर के इंदिरा बाजार एवं महत्वपूर्ण स्थलों में एसडीएम, नगर निगम कमिश्नर और पुलिस अधिकारियों ने संयुक्त रूप से गश्त किया. महत्वपूर्ण बाजारों में कोविड से संबंधित दिशा-निर्देश वाले पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें लोगों से अपील की गई है कि कोविड संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सुरक्षित तरीके से होली मनाए, भीड़ में ना जाए ताकि घर परिवार को पूरी तौर पर सुरक्षित रखा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details