छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दुर्ग: विवाहिता से मारपीट कर फांसी पर लटकाने का आरोप, हत्या के आरोपी पति-सास गिरफ्तार

By

Published : Jul 29, 2020, 9:27 AM IST

दुर्ग के ग्राम खोपली में विवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है. पति और सास पर आरोप है कि उन्होंने मारपीट करने के बाद बहू को फांसी से लटकाकर उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने मृतका के पति और सास को गिरफ्तार कर लिया है.

Woman murdered in durg
महिला के पति और सास की थी हत्या

दुर्ग: जिले के उतई थाना क्षेत्र के चौकी मचांदुर के ग्राम खोपली में रहने वाली लोकेश्वरी साहू नाम की महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला आया है. उसका ससुराल पक्ष पुलिस को बिना जानकारी दिए अंतिम संस्कार करने की तैयारी में था. पुलिस को जानकारी लगते ही टीम ग्राम खोपली पहुंची और मृतका के शव की जांच के दौरान गले पर निशान पाया. जिसके बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया.

महिला के पति और सास पर हत्या का आरोप

दुर्ग एसपी प्रशांत ठाकुर ने महिला की मौत संदिग्ध पाए जाने पर तत्काल उसके पति खुमान साहू और सास रोहिणी साहू से कड़ाई से पूछताछ की.

मृतका के भाई ने पुलिस को दी जानकारी

घटना की सूचना देने वाले मृतका के भाई योगेश साहू औए उसकी बहनों ने पूछताछ में बताया कि एक दिन पहले लोकेश्वरी और उसके पति के बीच झगड़ा हुआ था. इस दौरान उसके पति और सास ने लोकेश्वरी से मारपीट की थी.

मारपीट के बाद हत्या का आरोप

पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर मर्ग कायम कर जांच शुरू की. मृतका के ससुराल वालों से कड़ाई से पूछताछ करने पर लोकेश्वरी के साथ मारपीट की बात पति और सास ने कबूल की. पूछताछ में पता चला कि आरोपी पति खुमान साहू और सास रोहिणी साहू ने लोकेश्वरी को मुक्के-चप्पल से मारा, जिससे वो बेहोश हो गई. इसके बाद उसकी सास और पति ने मिलकर घर के ही कमरे में पंखे पर फांसी का फंदा बनाकर लोकेश्वरी साहू को जीवित ही फांसी पर लटका दिया. इससे लोकेश्वरी की मौत हो गई.

परिचित को कहा पत्नी ने आत्महत्या कर ली

आरोपियों ने फांसी में इस्तेमाल किए गए फंदे को काटने में प्रयोग किए गए हंसिए और फांसी के फंदे दोनों को ही छिपाने और नष्ट करने का प्रयास किया था. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद वह डर गया था और इसके लिए उसने गांव के ही अपने परिचित को फोन कर झूठ बताया कि पत्नी ने आत्महत्या कर ली है.

मृतका के पति और सास गिरफ्तार

घटना में उपयोग किए गए सामानों को पुलिस ने बरामद कर आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया. पुलिस ने मृतका के पति खुमान साहू और उसकी सास को हत्या करने आरोप में गिरफ्तार किया. साथ ही घटना का साक्ष्य छिपाने में सहयोग करने वाले आरोपी पुरेंद्र वर्मा और नवीन चंद्राकर से पूछताछ की जा रही है. घटना में उपयोग वाहन को भी जब्त कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details