छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 2, 2019, 7:39 AM IST

Updated : Nov 2, 2019, 1:10 PM IST

ETV Bharat / state

दुर्ग: राज्योत्सव पर गृहमंत्री ताम्रध्वज ने शहीदों के परिजनों का किया सम्मान

शहीद सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और दुर्ग विधायक अरुण वोरा शामिल हुए. गृहमंत्री ने परिजनों को शॉल और श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया.

गृहमंत्री ने शहीदों के परिजन का किया सम्मान

दुर्ग: छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेश सरकार ने जिलों में शहीद जवानों के परिजनों को सम्मानित करने का फैसला लिया है. इसी क्रम में भिलाई के कला मंदिर में प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने जिले के 40 शहीद जवानों के परिजनों का सम्मान किया.

गृहमंत्री ने शहीदों के परिजन का किया सम्मान

जिला प्रशासन ने दुर्ग पुलिस में शहीद हुए जवानों के परिजनों को सम्मानित करने के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और दुर्ग विधायक अरुण वोरा शामिल हुए. गृहमंत्री ने परिजनों का शॉल और श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया.

दी छतीसगढ़ी गीतों की प्रस्तुति
कार्यक्रम में नयनदीप विद्यालय के दृष्टिहीन बच्चों ने देशभक्ति गीत और छतीसगढ़ी गीतों की प्रस्तुति दी. शहीदों की शहादत को याद करते हुए देश भक्ति गीतों के बीच परिजनों के आंखोंं में आंसू भी आ गए. बच्चों के गीतों को सुनकर गृहमंत्री ने उनकी तारीफ की और कहा कि बिना नेत्र के भी आज निश्छल भाव से अपने जीवन को ये बच्चे जी रहे हैं.आज उन माताओं और शहीदों की पत्नियों और बच्चों को मैं नमन करता हूं. जिनका बेटा, पति, इस देश के लिए शहीद हो गया.

पढ़ें : दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर संदिग्ध बैग मिला, RDX होने की आशंका

BJP पर निशाना
गृहमंत्री ने कहा कि इन 15 सालों में BJP ने छतीसगढ़ की संस्कृति को दबाने का प्रयास किया है. भूपेश छतीसगढ़ की संस्कृति और परम्परा को आगे लाने का काम कर रहे हैं. इस साल राज्योत्सव की भी थीम भी यही है.

Last Updated : Nov 2, 2019, 1:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details