छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पुलिस ने सुलझाई ज्वेलरी शॉप में चोरी की गुत्थी, गृहमंत्री ने किया सम्मानित

भिलाई के ज्वेलरी शॉप में चोरी की गुत्थी का महज 36 घंटों में खुलासा करने पर पुलिस टीम को गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सम्मानित किया है.

By

Published : Feb 16, 2020, 3:19 PM IST

Updated : Feb 16, 2020, 4:45 PM IST

Jewelry Shop Theft
ज्वेलरी शॉप चोरी

दुर्ग:भिलाई के आकाशगंगा स्थित एक ज्वेलरी शॉप में चोरी की बड़ी वारदात का महज 36 घंटे में खुलासा करने पर पुलिस टीम को गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सम्मानित किया है. साथ ही पुलिस टीम को 5 लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की है. गृह मंत्री ने पुलिस टीम की बड़ी उपलब्धि के बाद पुलिस कर्मियों के आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देने पर विचार करने की बात भी कही है.

गृहमंत्री ने पुलिस टीम को किया सम्मानित

दुर्ग रेंज के आईजी विवेकानंद सिन्हा, एसएसपी अजय यादव, एएसपी रोहित झा, लखन पटले और शातिर चोर को पकड़ने में लगी टीम के सदस्यों ने गृहमंत्री से उनके बोरसी निवास पहुंचकर मुलाकात की. गृहमंत्री साहू ने दुर्ग पुलिस की सराहना करते हुए आईजी और पुलिस टीम को बधाई दी.

चोरी के समान की 100 फीसदी बरामदगी

भिलाई के ज्वेलरी शो रूम से 2 करोड़ 70 लाख रुपए के जेवरात और नकदी की चोरी हुई थी. पुलिस टीम ने महज 36 घंटों में चोर को पकड़ने में सफतला हासिल की है. प्रदेश का यह पहला मामला है जहां चोर को पकड़ने के साथ ही चोरी के पूरे सामान की 100 फीसदी बरामदगी की गई है, वह भी महज 36 घंटे के भीतर. इस बात को खुद गृह मंत्री ने भी स्वीकार किया है.

कड़े सुरक्षा तंत्र के बीच करोड़ों की चोरी
बता दें कि 11 और 12 फरवरी रात के दरमियान सुपेला स्थित एक ज्वेलरी शॉप में बड़ी चोरी की वारदात हुई थी. आरोपी ने तीन मंजिला इमारत, जहां 96 CCTV कैमरे और सुरक्षा गार्ड तैनात थे, वहां चोरी को अंजाम दिया था. पुलिस ने बताया है कि 'पूरी वारदात को कवर्धा जिले के तड़ीपार बदमाश लोकेश श्रीवास अकेला ने अंजाम दिया था, जो पहले भी चोरी के मामले में जेल जा चुका है.

Last Updated : Feb 16, 2020, 4:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details