छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 19, 2022, 12:14 PM IST

ETV Bharat / state

परिचित बताकर चचेरे भाई बहन ने बुजुर्ग से करोड़ों का किया ठगी

दुर्ग में बुजुर्ग दंपति के साथ धोखाधड़ी करने वाले एक महिला समेत 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. परिचित बताकर चचेरे भाई बहन ने बुजुर्ग दंपत्ति से करोड़ों रुपयों की ठगी किया है.

मोहन नगर थाना
मोहन नगर थाना

दुर्ग: मोहन नगर पुलिस ने बुजुर्ग दंपत्ति के साथ धोखाधड़ी करने वाले एक महिला समेत 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पीएचई विभाग से रिटायर कर्मचारी के साथ दोनों आरोपियों ने लगभग 1 करोड़ 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर वारदात को अंजाम दिया. पीएचई विभाग के कर्मचारी से करोड़ों का धखाधड़ी हुई है.

यह भी पढ़ें:Sarguja latest news सरगुजा में क्रिप्टो क्रिश्चियन को लेकर विवाद, दो भागों में बंटा आदिवासी समाज

पीएचई विभाग से रिटायर कर्मचारी अभय गावडे ने पुलिस से शिकायत किया था. शशि यादव और उसके चचेरा भाई प्रदीप यादव द्वारा परिचित होने का भरोसा दिलाकर घर आना जाना शुरू किया. शेयर में पैसा लगाकर दिए गए रकम से अधिक रकम देने का बहाना बनाकर आरोपियों ने बुजुर्ग दंपति से करीब 1 करोड़ 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी किया. रिपोर्ट पर थाना मोहन नगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 120 बी, 34, 420 भादवि का केस दर्ज कर विवेचना में लिया गया.

पुलिस ने चचेरे भाई बहन को किया गिरफ्तार:पुलिस ने आरोपी शशि यादव और प्रदीप यादव घटना को अंजाम देकर फरार हो गये थे. पुलिस ने प्रार्थी के रकम जिन खातों में ट्रांसफर किये गये थे. उन बैंक खातों की जानकारी खंगाली गई. जिसमें आरोपी प्रदीप यादव और शशि यादव अपनी पहचान छिपाकर लगातार अपने ठिकानों को बदलकर भाग रहे थे. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी प्रदीप यादव और शशि यादव दुर्ग में मौजूद है. जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी प्रदीप यादव और शशि यादव को गिरफ्तार किया गया.

मोहन नगर थाना प्रभारी विपिन रंगारी ने बताया कि "आरोपी प्रदीप यादव और शशि यादव चचेरे भाई बहन ने प्रार्थी बुजुर्ग दंपति को विश्वास में लेकर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की. शेयर मार्केट में पैसा लगाने कहकर करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की घटना को अंजाम दिया है. दोनों आरोपियों ने योजना बनाकर धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है. पुलिस ने आरोपी प्रदीप यादव की निशानदेही पर 3 एटीएम कार्ड, 01 मोबाइल और आरोपी शषि यादव की निशानदेही पर पेन कार्ड, एटीएम और पासबुक बरामद किया गया. दोनों आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details