छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

इसे फोरलेन नहीं 'हादसों की सड़क' कहिए, आए दिन ले रही है यात्रियों की जान

फोरलेन रोड अब हादसों की सड़क कहलाने लगी है. फोरलेन सड़क में नेशनल हाईवे प्रबंधन की लापरवाही के कारण आए दिन लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने अफसरों से बात कर कार्रवाई की बात कही है.

By

Published : Jun 1, 2019, 2:14 PM IST

Updated : Jun 1, 2019, 3:15 PM IST

हादसों की सड़क

दुर्ग: दुर्ग से रायपुर तक बनी फोरलेन रोड अब हादसों की सड़क कहलाने लगी है. फोरलेन सड़क में नेशनल हाईवे प्रबंधन की लापरवाही के कारण आए दिन लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने अफसरों से बात कर कार्रवाई की बात कही है.
नेशनल हाईवे प्रबंधन ने शहर के बीचो-बीच निकलने वाली फोरलेन सड़क की सर्विस रोड को हटाते हुए मुख्य सड़क से जोड़ दिया है, जिससे आएदिन लोग दुर्घटनाओं के शिकार हो रहे हैं.

फोरलेन नहीं हादसों की सड़क

राहगीर हो रहे हादसों का शिकार
बता दें कि भारी यातायात के दबाव वाली इस फोरलेन को देखकर यह समझ से परे है कि आखिर इस सड़क पर चलना कहां से है. नियमों के अनुसार फोरलेन के दोनों ओर से सर्विस रोड बनी हुई थी, लेकिन अब इस सर्विस रोड को मुख्य सड़क से मिला दिया गया है. ऐसे में दोनों ओर से छोटे वाहन चालकों को अपनी लेन में जाने के लिए मुख्य सड़क से ही चलने की मजबूरी बनी हुई है. इससे राहगीर आए दिन दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं.

न कोई जेब्रा क्रॉसिंग न कोई निशान
फोरलेन सड़क पर ना कोई जेब्रा क्रॉसिंग है और न ही किसी तरह की मार्किंग की गई है. ऐसे में अब फोरलेन सड़क हादसों की सड़क बन चुकी है और लगातार लोग दुर्घटनाओं के शिकार हो रहे हैं. जल्द ही इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो किसी बड़ी दुर्घटना से इंकार नहीं किया जा सकेगा.

मंत्री से मिला आश्वासन
मामले को लेकर जब प्रदेश के लोक निमार्ण विभाग के मंत्री ताम्रध्वज साहू से बातचीत की तो उन्होंने कहा, इस संबंध में वे अधिकारियों से चर्चा कर जल्द उचित कार्रवाई करेंगे. साथ ही बेलगाम वाहनों में लगाम लगाने की पहल करेंगे, जिससे सड़क में हादसा होने से रोका जा सके.

Last Updated : Jun 1, 2019, 3:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details