छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पूर्व सफाई कर्मी ने काटा खुद का हाथ, अधिकारी पर लगाया गंभीर आरोप

पूर्व सफाई कर्मी ने स्वास्थ्य अधिकारी पर पैसा मांगने का आरोप लगाया है. पैसा नहीं देने पर कर्मचारी को नौकरी से निकल दिया गया. परेशान कर्माचारी ने निगम आयुक्त दफ्तर के सामने खुद का हाथ काटा लिया.

By

Published : Oct 5, 2021, 9:07 PM IST

Updated : Oct 5, 2021, 10:59 PM IST

सफाईकर्मी
सफाईकर्मी

दुर्ग: नगर निगम के एक पूर्व सफाई कर्मी (former sweeper) ने स्वास्थ्य अधिकारी पर पैसा मांगने का आरोप लगाया है. जहां पैसा नहीं देने पर कर्मचारी को नौकरी से निकल दिया गया. जिससे परेशान होकर कर्मचारी ने निगम आयुक्त दफ्तर (corporation commissioner office) के सामने खुद का हाथ काट लिया.

पूर्व सफाई कर्मी ने काटा खुद का हाथ

बताया जा रहा है कि निगम में कार्यरत पूर्व सफाईकर्मी ढक्कर अपने 3 महीने का वेतन नहीं देने और नौकरी से निकालने से परेशान हो गया था. निगम दफ्तर जाकर अपना वेतन और नौकरी में रखने की बात करता था लेकिन अधिकारी ने कर्मचारी की बात नहीं सुनी. जिसके बाद कर्मचारी ने निगम आयुक्त दफ्तर कार्यालय पहुंच कर खुद का हाथ काट लिया. कर्मचारी ने निगम के अधिकारी दुर्गेश गुप्ता पर आरोप लगाते हुए कहा है कि 3 माह का वेतन व नौकरी पर रखने के लिए 25 हजार का रिश्वत मांगा जा रहा था. रहा था. यह पैसा नहीं देने पर नौकरी से निकाल दिया.

घटना की जानकारी लगते ही मौके पर निगम के अन्य कर्मचारी पहुंचे. जिसके बाद घायल कर्मचारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं घटना की जानकारी मिलने पर निगम आयुक्त हरेश मंडावी भी कर्मचारी से मिले. वेतन और नौकरी दिलाने का भरोसा दिया है. बहरहाल, इस मामले में अधिकारी दुर्गेश गुप्ता बचते नजर आ रहे हैं.

Last Updated : Oct 5, 2021, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details