छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Durg crime news: गाड़ी में नीली बत्ती लगाकर चोरी करता था गिरोह, पुलिस ने किया खुलासा

दुर्ग पुलिस ने शुक्रवार को एक ऐसे चोर गिरोह का खुलासा किया है. जो कि चार पहिया वाहन में नीली बत्ती लगाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था. रात के समय ये गिरोह गाड़ी में नीली बत्ती और सायरन बजाकर पहले सूना माहौल बनाते थे. फिर इसके ग्रामीण क्षेत्रों की दुकानों में चोरी की वारदात कर फरार हो जाते थे. पुलिस ने एक विशेष टीम गठित कर इस गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है.

By

Published : Jan 20, 2023, 11:33 PM IST

thief gang involved in many cases
गाड़ी में नीली बत्ती लगाकर चोरी करता था गिरोह

गाड़ी में नीली बत्ती लगाकर चोरी करता था गिरोह

दुर्ग: पुलिस ने बेहद शातिराना तरीके से चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी तवेरा गाड़ी मे नीली बत्ती लगाकर इस तरह से घूमते थे. जिससे लोग समझते कि यह पुलिस विभाग का ही वाहन हो. इसके बाद ये गिरोह ग्रामीण क्षेत्रों में सायरन बजाकर शांत माहौल तैयार कर देते थे. एक के बाद 6 अलग अलग स्थानों पर इन्होंने चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था. पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 मोटरसाइकिल, तवेरा गाड़ी, मोबाइल समेत चोरी किये गये सामानों को बरामद किया है. जब्त समान की कीमत लगभग 10 लाख रुपए बताई जा रही है.


इस तरह देते थे चोरी की वारदात को अंजाम:सभी आरोपी डेढ़ महीने पहले चोरी की योजना बनाई. योजना के तहत सभी पहले उतई बस स्टैंड के पास मिलते थे. उसके बाद गाड़ी में सवार होकर चोरी की वारदात को अंजाम देने के निकलते थे. आरोपियों पिछले डेढ़ महीने में जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में चोरी की वारदात कर चुके है. आरोपी ग्रामीण क्षेत्रों में निशाना बनाते थे. पकड़े गए सभी आरोपी दोस्त है.

यह भी पढ़ें: Durg crime news: दुर्ग में गांजा तस्करी , जीआरपी के दो जवान सहित तीन आरोपी गिरफ्तार, पुष्पा स्टाइल में खपाते थे गांजा !

पुलिस ने किया मामले का खुलासा: दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने इस गिरोह का खुलासा करते हुये बताया है कि "छह चोरी के मामलों का आज खुलासा हुआ है. जिसे चार चोरों के गिरोह ने अंजाम दिया था. चोर चोरी करने के लिए गाड़ी का इस्तेमाल करते थे. जिसमें वे नीली बत्ती लगाते थे और सायरन बजाकर घूमते थे. ये दुर्ग के अलग अलग क्षेत्र में घूमते थे. जहां वे रात के अंधेरे में पांच से दस मिनट में चोरी की घटना को अंजाम देते थे. सभी आरोपी आदतन अपराधी हैं. जिसमें एक हत्या के मामले मे 16 साल की सजा भी काट चुका है. पिछले डेढ़ महीनों में ये अपने साथियों के साथ 6 चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके थे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details