छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग: प्रेमिका ने शादी से किया इनकार, तो शौक पूरे करने के लिए बन गया लुटेरा

दुर्ग पुलिस ने देवेंद्र नगर से अभिषेक जोशी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मोबाइल और सोने की चेन को जब्त किया है. आरोपी अपने शौक पूरे करने के लिए लूट की वारदात को अंजाम देता था. पुलिस ने 50 से ज्यादा लूट के मामलों में उसे गिरफ्तार किया है.

By

Published : Dec 9, 2020, 4:03 AM IST

Updated : Dec 9, 2020, 10:50 AM IST

durg-police-arrested-a-man-for-robbery-from-devendra-nagar-in-raipur
शौक पूरा करने के लिए बन गया लुटेरा

दुर्ग: भिलाई पुलिस ने रायपुर के देवेंद्र नगर से अभिषेक जोशी नाम के युवक को गिरफ्तार किया है. अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए आरोपी मोबाइल और सोने की चेन लूटने की घटना को अंजाम देता था. आरोपी अभिषेक जोशी के पास से तीन स्कूटी भी बरामद की गई है. आरोपी लुटेरा बनकर महिलाओं और लड़कियों को अपना शिकार बनाता था. आरोपी ने दुर्ग, भिलाई और रायपुर में 50 से अधिक लोगों से मोबाइल, सोने की चेन और स्कूटी छीनी था. पुलिस ने आरोपी के पास से सामानों को बरामद कर लिया है.

देवेंद्र नगर से अभिषेक जोशी गिरफ्तार

दुर्ग पुलिस ने एक साल के भीतर भिलाई, दुर्ग और रायपुर में 50 से ज्यादा लूट करने के आरोप में अभिषेक जोशी को गिरफ्तार किया है. आरोपी मूलत: देवेंद्र नगर का रहने वाला है. पुलिस ने आरोपी को रायपुर के निजी होटल से पकड़ा है. दो महीने से पुलिस की एक टीम आरोपी की तलाश कर रही थी. स्थायी ठिकाना नहीं होने के कारण वह पुलिस को चकमा दे रहा था. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर करीब 25 महंगे मोबाइल बरामद किए हैं. अब तक आरोपी ने 20 मामलों में संलिप्तता स्वीकार की है.

स्कूटी बरामद

पढ़ें: बिलासपुर: खुद को सीबीआई अफसर बताकर की लूट, चंद घंटे में पुलिस ने पकड़ा

ढाई करोड़ का बंगला महज 14 लाख में बेच दिया

आरोपी अभिषेक जोशी बीसीए की पढ़ाई कर चुका है. अभिषेक की प्रेमिका ने शादी से इंकार कर दिया. इसके बाद आरोपी ने ढाई करोड़ का बंगला महज 14 लाख में बेच दिया. इसके बाद वह शातिर लुटेरा बन गया. अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए वह लड़कियों और महिलाओं को अपना शिकार बनाने लगा. 50 से अधिक वारदात उसने की. भिलाई में 4 नंवबर को उसने सेक्टर 10 इलाके में इंजीनियरिंग छात्रा को चाकू मारकर लूटपाट की थी. आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने पच्चीस मोबाइल, ढाई लाख के सोने के चैन और तीन स्कूटी गाड़ियां जब्त की है.

आरोपी के पास से 25 महंगे मोबाइल बरामद

पढ़ें: VIDEO: रिटायर्ड वनकर्मी से कोरबा में सरेराह लूट, घटना का CCTV फुटेज जारी

दुर्ग पुलिस की टीम ने आरोपी को किया गिरफ्तार

दुर्ग शहर एएसपी रोहित झा ने शातिर लूट के आरोपी को पकड़ने के लिए टीम गठित की थी, जिसमें दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला, भिलाई नगर सीएसपी राकेश जोशी के नेतृत्व में साइबर सेल निरीक्षक नरेश पटेल, वैशाली नगर थाना प्रभारी जितेन्द्र वर्मा, उप निरीक्षक राजीव तिवारी, भिलाई नगर थाना सहायक, उपनिरीक्षक पूर्ण बहादुर, प्रधान आरक्षक चंद्रशेखर बंजीर समेत कई पुलिसकर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही.

Last Updated : Dec 9, 2020, 10:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details