छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

New Year Celebration Durg: नया साल पर दुर्ग पुलिस सख्त

दुर्ग जिले में न्यू ईयर के जश्न की तैयारी Preparation for New Year celebration in Durg पूरी हो चुकी हैं. शहर के बड़े होटल और पार्क में न्यू ईयर की पार्टी आयोजन की गई है. इस आयोजन में कई बड़े सिंगर और रैपर आएंगे. ऐसे में नए साल के जश्न में कोई बाधा न आए, इसके लिए भी दुर्ग पुलिस Durg Police ने पूरी तैयारी कर ली है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि नव वर्ष शांतिपूर्ण मनाये, नव वर्ष के मद्देनजर दुर्ग पुलिस और यातायात पुलिस देर रात तक पेट्रोलिंग करेगी.new year celebration bhilai

By

Published : Dec 31, 2022, 12:37 PM IST

Durg police action on new year
नया साल पर दुर्ग पुलिस का कार्रवाई

दुर्ग: छत्तीसगढ़ के दुर्ग शहर में धूमधाम से न्यू ईयर New Year celebration in Durg मनाया जाएगा. दुर्ग यातायात डीएसपी सतीश ठाकुर Durg Traffic DSP Satish Thakur ने बताया कि "नए साल को लेकर जगह जगह पुलिस के चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं. यहां पर हर समय ट्रैफिक पुलिस तैनात रहेगी. नए साल में लोग शराब के नशे में तेज रफ्तार वाहन, ब्लैक फिल्म, सायरन और तीन सवारी मोटर साइकिल में अधिक दिखते हैं. पुलिस के समझाइश के बाद भी नियमों का उल्लघंन करते है."

हुड़दंगों का खैर नहीं

"ऐसे लोगों को रोकने के लिए 24 घंटे पुलिस ड्यूटी करेगी. इस दौरान कोई शराब पीकर, तीन सवारी, बिना नंबर, ब्लैक फिल्म, मोडिफाई सायलेंसर, हुड़दंग करते हुए वाहन चलाते पाया गया तो उसका वाहन सीधे जब्त कर लिया जाएगा. वाहन न्यायालय के आदेश पर ही छूटेगा." सतीश ठाकुर, डीएसपी

4 जोन के लिए की गई टीम का गठन: यातायात डीएसपी के नेतृत्व में निरीक्षक स्तर की 4 अलग अलग टीमों का गठन किया गया है. अलग अलग जोन क्षेत्र फिक्स वाहन चेकिंग पाइंट बनाए गए हैं. जहां गठित टीम ड्यूटी करेगी और पेट्रोलिंग भी करेंगी. वाहन चेकिंग के दौरान कोई वाहन चालक ट्रैफिक नियम के उल्लंघन करते पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. नए साल पर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए यातायात पुलिस के 25 स्थानों पर चेकिंग प्वाइंट बनाया गया है. इन प्वाइंट में यातायात के 200 अधिकारी कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे.

यह भी पढ़ें:year ender 2022: स्टील सिटी दुर्ग भिलाई के लिए कैसा रहा साल 2022, ये खबरें बनीं सुर्खियां

दुर्ग पुलिस अलर्ट:नए साल को लेकर दुर्ग पुलिस अलर्ट मोड पर है. जिसे देखते हुए दुर्ग पुलिस ने पहले ही गाइडलाइन भी जारी कर दी है. शहर में सीसीटीवी कैमरे से जश्न की निगरानी की जाएगी. दुर्ग और भिलाई में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात की जायेगी. होटल और पिकनिक स्पॉट पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी. दुर्ग में सभी होटल, ढाबे, मॉल और अन्य सभी जगह जहां नए साल का सेलिब्रेशन होता है.

न्यू ईयर पर दुर्ग पुलिस सख्त

पुलिस ने आगाह किया है कि किसी भी तरह की अनहोनी न हो इसके लिए पुलिस गाइडलाइन का पालन कराया जाये. वहीं सड़क पर शराब पीकर हुल्लड़ करने वालों की भी इस बार खैर नहीं होगी. 31 दिसंबर यानी न्यू ईयर की आड़ में रात भर हुड़दंग मचाने वाले शराब के नशे में कई लोग अपराध तक कर बैठते हैं. पुलिस विशेष अभियान चलाकर ऐसे लोगों की धरपकड़ करने की तैयारी में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details