छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 22, 2023, 2:36 PM IST

ETV Bharat / state

Durg News : सहकारी बैंक के चौकीदार हत्या मामले में फैसला, आरोपी को दो बार आजीवन कारावास की सजा

Durg News नदौरी सेवा सहकारी समिति बैंक में चोरी के दौरान हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सजा दी है. आरोपी को दो बार आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है.

Durg News
सहकारी बैंक के चौकीदार हत्या मामले में फैसला

दुर्ग : भिलाई 3 थाना क्षेत्र के ग्राम नंदौरी में सेवा सहकारी समिति बैंक के चौकीदार के हत्या मामले में कोर्ट का फैसला आ चुका है.अदालत ने चौकीदार की हत्या करने वाले आरोपी को दो बार आजीवन कारावास की सजा दी है. इसके साथ ही एक हजार रुपए का अर्थदंड भरने का जुर्माना भी लगाया है. जिला सत्र न्यायालय नीता यादव की अदालत ने इस केस में फैसला दिया है.

कब की है घटना : आरोपी ने 16-17 जून 2022 की दरमियानी रात को चौकीदार हरिशंकर वर्मा की हत्या हुई थी. चोर ने सेवा सहकारी समिति बैंक में चोरी के दौरान विरोध कर रहे चौकीदार की हत्या की थी.इस हत्या में आरोपी ने धारदार हथियार का इस्तेमाल करके चौकीदार को मारा था.आरोपी ने पकड़े जाने के बाद पुलिस को बताया था कि वो चोरी करने के लिए जैसे ही घुसा वैसे ही समिति का चौकीदार हरिशंकर वर्मा जाग गया.इसके बाद हरिशंकर हल्ला मचाने लगा.लोगों को पता ना चले इसलिए आरोपी ने उसकी धारदार हथियार से हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी सहकारी बैंक के अलमारी में रखे 8 लाख 510 रुपए लेकर भाग गया.

सतनामी समाज मंदिर में दूसरे समुदाय का झंडा लगाने वाले आरोपी गिरफ्तार
पैसों का निवेश करके लाभ कमाने का झांसा देकर लाखों की ठगी
खुर्सीपार के दो राशन दुकानों में घोटाले का आरोप

कैशियर का बेटा ही निकला आरोपी :पुलिस ने अगले दिन हत्या का केस दर्ज करके पतासाजी शुरु की.इस दौरान पुलिस ने पाया कि जिस अलमारी से चोरी हुई है उसे चाबी से खोला गया है.जांच करने पर कैशियर से पूछताछ हुई.जिसमें कैशियर के छोटे बेटे नीतीश बंजारे को पुलिस ने हिरासत में लिया था.नीतीश ने ही चोरी की थी.लिहाजा हत्याकांड की पूरी कहानी बयां कर दी. सहकारी बैंक के कैशियर ओमप्रकाश बंजारे के बेटे ने चोरी के पैसों से महंगी बाइक और फैशनेबल कपड़े खरीदे थे. पतासाजी के बाद पुलिस ने आरोपी के पास से नकदी, चोरी करने का सामान और दो नई गाड़ियां बरामद की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details