छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: चुनाव को डिस्टर्ब करने का था इरादा, पुलिस ने रातभर में दबोचे 137 बदमाश

By

Published : Aug 20, 2023, 4:24 PM IST

Chhattisgarh Assembly Elections 2023 विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है. चुनाव में खलल डालने का इरादा रखने वाले गुंडे बदमाश भी इन दिनों अंडर ग्राउंड ही चल रहे हैं. इनके मंसूबों को भांपते हुए पुलिस ने कॉबिंग गश्त चलाकर सवा सौ से ज्यादा फरार वारंटियों को गिरफ्तार किया. वहीं सरप्राइज चेकिंग कर गुंडे बदमाशों को वार्निंग भी दी.

Police arrested 137 warrantees
पुलिस ने रातभर में दबोचे 137 बदमाश

भिलाई:छत्तीसगढ़विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर दुर्ग पुलिस की तैयारी तेज हो गई है. निष्पक्ष चुनाव में खलल की रोकथाम की कवायद के क्रम में फरार वारंटियों की गिरफ्तारी की जा रही है. शनिवार रात कॉबिंग गश्त चलाकर 137 फरार वारंटियों को पुलिस ने दबोचा है. इसके अलावा सरप्राइज चेकिंग कर निगरानी गुंडा बदमाशों की खबर लेते हुए उन्हें चेतावनी दी गई. लंबे समय से फरार वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए दुर्ग एसपी शलभ कुमार सिन्हा की निगरानी में कॉबिंग गश्त कर अभियान चलाया जा रहा है. लगातार 12 घंटे की कार्रवाई में कुल 137 वारंट की तामिल कराई गई.

पुलिस कंट्रोल रूम में बैठक के बाद रातभर चला अभियान:19 अगस्त की रात दुर्ग एसपी शलभ सिन्हा ने सभी राजपत्रित अधिकारियों, थाना व चौकी प्रभारियों की मीटिंग पुलिस कंट्रोल रूम भिलाई में ली. इसके बाद फरार वारंटियों को गिरफ्तार करने के लिए रात 9 बजे से कॉबिंग गश्त शुरू किया गया. दुर्ग के सभी थाना और चौकी प्रभारी ने दल बल के साथ रातभर अभियान चलाकर कुल 137 वारंटों की तामिल कराई गई. अभियान में पुलिस की कईं टीम अलग अलग थाना क्षेत्र में सक्रिय रही.

सरप्राइज चेकिंग से गुंडे बदमाशों में दहशत:कॉबिंग गश्त में लंबे समय से फरार वारंटियों को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है. गौरतलब है कि थानों में वारंट के लंबित मामले बढ़ने, आरोपित के फरार होने और वारंट तामीली नहीं होने से न्यायालय में प्रकरण लंबित थे. अब वारंट की तामीली होने से पीड़ितों को न्याय मिल सकेगा. इसके साथ ही विधानसभा चुनाव में भी खलल पैदा होने की संभावना भी न के बराबर रहेगी. दुर्ग पुलिस ने टीम बनाकर निगरानी बदमाश, गुंडा बदमाशों की भी रात में सरप्राइस चेकिंग की और उन्हें सख्त हिदायत दी.

एक्शन मोड में बिलासपुर पुलिस, 22 साल से फरार वारंटी गिरफ्तार
पांच साल से फरार स्थाई वारंटी गिरफ्तार, रेलवे वर्कशॉप में करता था चोरी
रायपुर में निगरानी बदमाश समेत 2 लोगों की बेरहमी से हत्या

दो महीने में 650 से ज्यादा वारंटी गिरफ्तार:दुर्ग एसपी शलभ सिन्हा के मुताबिक फरार वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए कॉबिंग गश्त चलाने के निर्देश के बाद यह तीसरा अभियान था, जब संयुक्त रूप से वारंटियों की गिरफ्तारी हुई है. इस तरह के अभियान से पिछले दो महीने में 650 से अधिक वारंटियों को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया जा चुका है. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 को देखते हुए दुर्ग पुलिस इस तरह का अभियान लगातार चलाने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details