छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Durg Katulbod Jhanda Vivad : दुर्ग की शांति व्यवस्था फिर से बिगाड़ने की कोशिश, मंदिर में लगाया दूसरे समुदाय का झंडा

By

Published : Jul 15, 2023, 2:20 PM IST

Durg Katulbod Jhanda Vivad दुर्ग के कातुलबोर्ड में सामाजिक मंदिर में असामाजिक तत्वों ने दूसरे समुदाय का झंडा लगा दिया.लेकिन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए विवाद को रोक लिया.

Durg Katulbod Jhanda Vivad
दुर्ग की शांति व्यवस्था फिर से बिगाड़ने की कोशिश

दुर्ग : दुर्ग के कातुलबोर्ड इलाके में एक बार फिर शांति व्यवस्था खराब करने की कोशिश की गई है. पुलिस की मुस्तैदी और सक्रियता के कारण इस इलाके में विवाद होने से बच गया.असामाजिक तत्वों ने सामाजिक मंदिर के ऊपर विशेष समुदाय का झंडा लगाया था.सुबह जब लोगों की नजर उस पर पड़ी तो माहौल गर्म होने लगा.

पुलिस हिरासत में संदिग्ध :पुलिस ने सूचना मिलने पर तुरंत मौके पर टीम रवाना की और झंडे को मंदिर के ऊपर से उतरवाया.वहीं सीसीटीवी की जांच के बाद कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ भी कर रही है.

''12 जुलाई की देर रात कुछ युवक मंदिर में दाखिल होकर ऊपर चढ़े और वहां झंडा लगाकर भाग गए. कुछ संदिग्धों को थाने में लाकर पूछताछ की जा रही है.जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी होगी.''विपिन रंगारी, थाना प्रभारी मोहन नगर

पूरी घटना मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है. फुटेज में युवक काफी दूर से दिखाई दे रहे हैं , इसलिए उनकी पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस तीनों आरोपियों की तलाश में जुटी है. पहचान होने के बाद मामला दर्ज कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

'' राज्य में चुनाव सिर पर हैं. छावनी थाने में इस तरह की घटना घट चुकी है. पुलिस को माहौल शांत कराने के लिए फ्लैग मार्च निकालना पड़ा था.यह राजनीतिक पार्टी के संरक्षण में राज्य सरकार को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है.'' नदीम खान मानव अधिकार परिषद,जिला उपाध्यक्ष

आपको बता दें इससे पहले छावनी इलाके में भी इसी तरह की हरकत हुई थी. इस बार सामाजिक मंदिर पर विशेष समुदाय का झंडा लगाकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई थी.लेकिन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए विवाद नहीं होने दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details