छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग कलेक्टर ने 2 नगरीय निकायों का लिया जायजा

दुर्ग में कोरोना से जंग जीतने के लिए कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने दो नगरीय निकायों को आर्थिक सहायता दी है. कलेक्टर ने कुम्हारी नगर पालिका को 5 लाख रुपए और अहिवारा नगर पंचायत को 3 लाख रुपये की राशि दी है. कलेक्टर के दिए गए रुपए से मेडिकल संसाधनों की खरीदी की जाएगी.

By

Published : Apr 22, 2021, 4:28 AM IST

Updated : Apr 22, 2021, 12:01 PM IST

Durg Collector took stock of 2 urban bodies
दुर्ग कलेक्टर ने 2 नगरीय निकायों का लिया जायजा

दुर्गःजिले में कोरोना से जंग जीतने के लिए कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने दो नगरीय निकायों को आर्थिक मदद दी है. कलेक्टर ने कुम्हारी नगर पालिका को 5 लाख रुपए और अहिवारा नगर पंचायत को 3 लाख रुपए की राशि दी है. कलेक्टर की दी गई राशि से मेडिकल संसाधनों की खरीदी की जाएगी. इस दौरान कलेक्टर ने दोनों नगर पंचायतों में संक्रमण की रोकथाम और मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं का भी जायजा लिया.

कलेक्टर ने कुम्हारी नगरीय निकाय का लिया जायजा

कलेक्टर ने कुम्हारी नगरीय निकाय में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए एंबुलेंस और अन्य संसाधनों के लिए 5 लाख रुपए स्वीकृत किए. कलेक्टर ने यहां भर्ती मरीजों के उपचार और अन्य सुविधाओं की जानकारी ली. कलेक्टर ने निर्देश देते हुए कहा कि गंभीर मरीजों को तुरंत जिला मुख्यालय रेफर किया जाए. उन्होंने इन क्षेत्रों में चल रहे वैक्सीनेशन के काम की समीक्षा भी की. उन्होंने हिदायत देते हुए कहा कि अन्य निकायों की तुलना में कुम्हारी में वैक्सीनेशन का काम थोड़ा धीमा है, इसे और तेज किए जाने की जरूरत है. उन्होंने व्यापक जागरूकता अभियान चलाकर वैक्सीनेशन के टार्गेट को पूरा करने के निर्देश दिए.

छत्तीसगढ़ में बुधवार को मिले 14,519 नए कोरोना मरीज, रिकॉर्ड 183 लोगों की मौत

कलेक्टर ने कोरोना जांच में तेजी लाने के दिए निर्देश

कलेक्टर ने कोरोना के संदिग्ध मरीजों की पहचान के लिए व्यापक जांच अभियान चलाने के भी निर्देश दिए. कलेक्टर ने आइसोलेशन के मरीजों के लिए दवाईयों की किट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए, साथ ही उनकी नियमित काउंसिलिंग करने की बात कही. कलेक्टर ने अहिवारा नगर पंचायत पहुंचकर वहां चल रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया. कलेक्टर ने संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे विभिन्न कार्यों के लिए 3 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की. इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष नटवर ताम्रकार ने भी कोविड केयर सेंटर के लिए 25 हजार रुपए की राशि कलेक्टर को भेंट की.

Last Updated : Apr 22, 2021, 12:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details