छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भिलाई से गुम हुए 112 मोबाइल को साइबर सेल ने किया बरामद

By

Published : Mar 25, 2021, 9:25 PM IST

भिलाई पुलिस को लगातार मोबाइल गुम होने की खबर मिल रही थी. जिसके बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए सभी गुम हुए मोबाइल को ढूंढ निकाला है.

missing mobile
112 मोबाइल को साइबर सेल ने किया बरामद

दुर्ग/भिलाईःपुलिस को लगातार मोबाइल गुम होने की शिकायतें मिल रही थी. इस मामले में कई आवेदन शिकायतकर्ताओं की ओर से अलग-अलग थानों में दिए गए थे. जिले के लगभग सभी थानों में मोबाइल गुम होने की शिकायतें दर्ज थी. जिसके बाद दुर्ग रेंज के आईजी विवेकानंद सिन्हा और एसपी प्रशांत ठाकुर ने मोबाइल चोरी मामले में साइबर सेल को निर्देश दिए थे. जिसपर कार्रवाई करते हुए साइबर सेल ने 112 गुम मोबाइलों को ढूंढ निकाला है.

112 मोबाइल को साइबर सेल ने किया बरामद

दुर्ग पुलिस ने गुरुवार को भिलाई स्थित पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि साइबर सेल ने 112 मोबाइल ढूंढ निकाला है. इस दौरान आईजी ने सभी मोबाइल को संबंधितों को वापस दे दिया.

साइबर टीम का गठन

आईजी सिन्हा ने बताया कि गुम हुए मोबाइल को ढूंढने के लिए साइबर सेल की एक विशेष टीम गठित की गई थी. जिसमें पुलिस ने दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा और रायपुर क्षेत्रों से गुम हुए मोबाइलों को ढूंढ निकाला.

गुम हुए मोबाइलों की कीमत 20 लाख रुपये

सभी मोबाइल अलग-अलग कंपनियों के हैं. दुर्ग की साइबर सेल ने इन मोबाइलों को ढूंढने के लिए काफी मेहनत की है. साइबर सेल की टीम ने कुल 112 मोबाइल फोन को ढूंढने में कामयाब हुई है. इन सभी मोबाइलों की कीमत लगभग 20 लाख रुपये हैं. पुलिस ने सभी संबंधितों को फोन कर बुलाया और उनके गुम हुए मोबाइलों को वापस लौटाया दिया.

बेमेतरा: अंतरजिला चोर गिरोह का पर्दाफाश, मुख्य सरगना गिरफ्तार

पुलिस का जताया आभार

मोबाइल मिलने के बाद लोगों में खुशी की लहर है. प्रिया सिंह बताती हैं कि मोबाइल गुम होने के बाद लगातार पुलिस थाने के चक्कर लगाती थी. उसके बाद मोबाइल मिलने की उम्मीद छोड़ दी थी. उन्होंने कहा कि अचानक पुलिस का फोन आया और कहा गया कि आपका मोबाइल मिल चुका है. आप पुलिस कंट्रोल रूम से मोबाइल ले सकती हैं. मोबाइल मिलने के बाद प्रिया ने पुलिस टीम को धन्यवाद किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details