छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

वेतन नहीं मिलने से नाराज ठेका श्रमिकों ने हॉस्पिटल के बाहर किया प्रदर्शन

वेतन नहीं मिलने से नाराज 300 ठेका श्रमिकों ने हॉस्पिटल के बाहर प्रदर्शन किया. मामले में कर्मचारियों का कहना है कि उनकी संख्या लगभग 300 की है, जिन्हें अक्टूबर महीने से वेतन और बोनस नहीं मिला है.

By

Published : Dec 6, 2019, 7:54 AM IST

हॉस्पिटल के बाहर प्रदर्शन
हॉस्पिटल के बाहर प्रदर्शन

दुर्ग: भिलाई के पंडित जवाहर लाल नेहरू अनुसंधान केंद्र सेक्टर 9 में आवश्यक सेवा ठप्प कर प्रबंधन और ठेकेदार के खिलाफ लंबित वेतन की मांग को लेकर लगभग 300 कर्मचारियों ने आंदोलन शुरू कर दिया है.

हॉस्पिटल के बाहर प्रदर्शन

बताया जा रहा है कि सेक्टर 9 हॉस्पिटल में अपनी सेवा देने वाले ये सभी ठेका श्रमिक कर्मचारी अटेंडेंट, लॉन्ड्री और सफाई कर्मचारी हैं. प्रबंधन एवं ठेकेदारों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते हुए लगभग 300 कर्मचारी प्रदर्शन पर उतर आए हैं और अपनी आवाज बुलंद करते हुये सभी एक जुट होकर सेक्टर 9 के पास प्रदर्शन कर रहे हैं.

जारी है मजदूरों का आंदोलन
मामले में इन कर्मचारियों का कहना है कि हम लोगों की संख्या लगभग 300 है, जिन्हें अक्टूबर महीने से वेतन और बोनस नहीं मिला है. हड़ताल के कारण अस्पताल की कई सेवाएं प्रभावित हैं. जिसके कारण मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऑपरेशन जैसी महत्वपूर्ण सेवाएं सफाई के अभाव में बंद हो गई है.

जारी रहेगा प्रदर्शन
आंदोलन को लेकर सीटू के महासचिव योगेश कुमार सोनी ने कहा कि श्रमिकों को उनका वाजिब हक जब तक नहीं मिल जाता तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details