छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग: सेक्टर 9 हॉस्पिटल का जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर, कोविड-19 केयर को लेकर दिए दिशा-निर्देश

दुर्ग के कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने सेक्टर 9 हॉस्पिटल में कोविड-19 केयर सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे. कलेक्टर ने कहा कि सेक्टर 9 अस्पताल को 25 बिस्तरों का कोविड-19 केयर सेंटर बनाया गया है. आने वाले समय में इसको 100 बेड तक बनाए जाने का निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : Sep 13, 2020, 5:17 PM IST

Updated : Sep 13, 2020, 5:27 PM IST

Collector Sarveshwar Narendra Bhure visited covid Care
कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे सेक्टर 9 हॉस्पिटल पहुंचे

दुर्ग:जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसकी रोकथाम के लिए सेक्टर-9 अस्पताल को 25 बिस्तरों का कोविड-19 केयर सेंटर बनाया गया है. जिसका निरीक्षण करने कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे पहुंचे थे. जहां उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से कई विषयों पर चर्चा की. साथ ही अस्पताल प्रबंधन को हर स्थिति के लिए तैयार रहने और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.

सेक्टर 9 हॉस्पिटल का जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर

कोरोना के बढ़ते मामलों ने जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. आए दिन विभिन्न इलाकों से भारी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हो रही है. कलेक्टर ने सेक्टर 9 हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता, दवाओं की उपलब्धता और अन्य सुविधाओं पर विस्तार से जानकारी ली है. उन्होंने डॉक्टरों को निर्देश दिए हैं कि अस्पताल आने वाले मरीजों के इलाज की प्रक्रिया जल्द शुरू किए जाएं. अस्पताल प्रबंधन की ओर से भी कहा गया है कि मरीजों को सबसे अच्छी सुविधा देने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

पढ़ें:बीजापुर: पुलिस जवान पर जानलेवा हमला, घटना में नक्सलियों की संलिप्तता से SP का इंकार

बता दें, अस्पताल प्रबंधन ने व्हाट्सअप ग्रुप भी तैयार किया है. यहां पर मरीजों के अपडेट शेयर किए जाते हैं. इसके मुताबिक इलाज की प्लानिंग भी की जाती है. कलेक्टर ने यहां स्थित फीवर क्लिनिक का भी निरीक्षण किया. गंभीर मरीजों, अन्य जोखिम वाले मरीजों और बुजुर्ग मरीजों के विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं. कलेक्टर ने प्रबंधन से कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करना है. कलेक्टर ने कहा कि सेक्टर-9 अस्पताल को 25 बिस्तरों का कोविड-19 केयर सेंटर बनाया गया है. आने वाले समय में इसको 100 बेड तक बनाए जाने का निर्देश दिए गए हैं. जिसकी प्रक्रिया जल्द शुरू होगी.

Last Updated : Sep 13, 2020, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details