छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग में घरवालों के उड़े होश जब बिस्तर पर कुंडली मारकर बैठा दिखा कोबरा

दुर्ग जिले में नोवा नेचर की टीम ने घर में घुसकर बिस्तर पर बैठे कोबरा का रेस्क्यू किया. टीम के सदस्य ने बताया कि कोबरा काफी जहरीला था. जिसे पकड़ लिया गया है.

By

Published : May 14, 2021, 1:46 PM IST

Updated : May 14, 2021, 2:33 PM IST

cobra sitting on bed in house of durg
बिस्तर पर सांप

दुर्ग:जिले के ब्रह्मपुरी नेवई भाटा क्षेत्र में एक घर से कोबरा सांप को रेस्क्यू कर पकड़ा गया. जिस घर से सांप का रेस्क्यू किया गया. उस घर में दिव्यांग व उसका परिवार रहता है. सांप घर के बिस्तर में लगे मच्छरदानी के अंदर घुसकर बैठा हुआ था. जिसे देखकर घर वाले घबरा गए. आनन-फानन में नोवा नेचर की टीम को सूचित किया गया. नोवा नेचर की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद सांप का रेस्क्यू किया

बिस्तर पर सांप

मच्छरदानी में घुसा सांप

नेवई भाटा के उमरपोटी रोड में रहने वाले महेश गेंड्रे के घर पर देर रात करीब 3 बजे मच्छरदानी में सांप घुस गया. सांप को घर में सबसे पहले उनके पालतू दो कुत्तों ने देखा और जोर-जोर से भोंकने लगे. जिससे उनकी आंख खुली तो घरवालों के होश उड़ गए. सांप बिस्तर पर लगी मच्छरदानी के अंदर घुसकर कुंडली मार कर बैठा हुआ था. घर वाले सांप को इस तरह देखकर डर गए. उसके बाद नोवा नेचर के सदस्य अजय चौधरी को सूचना दी गई. टीक के सदस्य मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू कर सांप को पकडडा गया. सांप की पहचान कोबरा के रूप में की गई है.

कोबरा का रेस्क्यू

दुर्ग के एक शादी वाले घर में निकला सांप, नोवा नेचर ने किया रेस्क्यू

पालतू कुत्तों ने किया आगाह

नोवा नेचर के सदस्य अजय चौधरी ने बताया कि विषैले कोबरा सांप रात में ही ज्यादातर निकलते हैं. घर के पालतू कुत्तों के आगाह करने पर सभी परिवार के सदस्य सर्पदंश की घटना से बाल-बाल बच गए. भारत में सबसे ज्यादा मौतें कोबरा सांप के काटने हुई है. ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादातर कोबरा सांप निकलते है, क्योंकि इनका मनपसंद भोजन चूहे होते हैं, कोबरा सांप चूहे के शिकार करने के लिए घरों में घुसते हैं.

Last Updated : May 14, 2021, 2:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details