छत्तीसगढ़

chhattisgarh

CM ने किया शंकराचार्य अस्पताल का उद्घाटन, शंकराचार्य ने की सरकारी योजनाओं की तारीफ

By

Published : Sep 23, 2019, 7:57 AM IST

भिलाई के जुनवानी स्थित शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज के नवनिर्मित अस्पताल का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुभारंभ किया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

दुर्ग: भिलाई स्थित शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज के नवनिर्मित अस्पताल का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उद्घाटन किया. इस अवसर पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे और जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानन्द मौजूद थे. जगद्गुरु शंकराचार्य ने भूपेश सरकार के कई योजनाओं की तारीफ की.

अस्पताल का उद्घाटन करते मुख्यमंत्री

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 'मैंने अभी अस्पताल में मौजूद बुनियादी अधोसंरचना देखी, यहां के चिकित्सकों से मिला, यहां उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली. लोगों को समुचित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने की दिशा में यह अस्पताल महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और दुर्ग-भिलाई के नागरिकों के लिए काफी उपयोगी होगा'.

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना शासन की पहली प्राथमिकता है. हम लगातार अस्पतालों को अपग्रेड करने का कार्य कर रहे हैं. राज्य के अस्पतालों में स्वास्थ्य संबंधी अधोसंरचना के साथ ही विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवा उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य किया जा रहा है.

जगद्गुरु शंकराचार्य ने की प्रदेश सरकार के योजनाओं की तारीफ
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि 'आज हमारे साथ जगद्गुरु शंकराचार्य श्री स्वरूपानंद सरस्वती जी महाराज मौजूद हैं. हम लोग सुराजी गांव की संकल्पना पर काम कर रहे हैं. नरवा, गरुवा, घुरूवा और बाड़ी योजना पर काम कर रहे हैं. जगद्गुरु ने इस पर प्रसन्नता जाहिर की है. उनका आशीर्वाद मिलने से हमारा हौसला और बढ़ा है. जनसेवा के लिए हम लोग संकल्पित हैं.' उन्होंने कहा कि इस संस्थान में चिकित्सा शिक्षा के लिए भी कार्य हो रहा है, जो बहुत अच्छा कार्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details