छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग में सिविल इंजीनियर निकला सरिया चोरी का मुख्य आरोपी, पहुंचा सलाखों के पीछे

हनोदा रोड स्थित पुल निर्माण के लिए रखे 17 लोहे के सरिया की चोरी का खुलासा हो गया है. पुलिस ने एक सिविल इंजीनियर समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Feb 11, 2022, 8:00 PM IST

Updated : Feb 13, 2022, 11:36 AM IST

accused arrested
आरोपी गिरफ्तार

दुर्ग:दुर्ग के पद्मनाभपुर चौकी पुलिस ने हनोदा रोड स्थित पुल निर्माण के लिए रखे 17 लोहे के सरिये की चोरी का खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले में पुल निर्माण कर रही कंपनी के सिविल इंजीनियर सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी के लोहे सहित ट्रक को जब्त किया है.

सिविल इंजीनियर निकला चोर

यह भी पढ़ें:Naxalites kidnapped engineer in Bijapur: बीजापुर में नक्सलियों ने इंजीनियर को किया अगवा

पुल निर्माण के लिए रखा गया था सरिया
दुर्ग के सीएसपी जितेन्द्र यादव ने बताया कि, बीते 10 फरवरी को अमर बिल्डर के कर्मचारी बल्लूराम देवांगन ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई. कंपनी द्वारा हनोदा रोड में पुल के निर्माण के लिए रखे 17 लोहे की सरिया चोरी होने की सूचना मिली. जिसके बाद पद्मनाभपुर चौकी पुलिस ने जांच शुरू की. हनोदा रोड में अमर बिल्डर कंपनी द्वारा पुल के निर्माण कार्य में उपयोग के लिए रखे लोहे की सरिया चोरी होने की जानकारी लगी. निर्माण के लिए भारी मात्रा में लोहे का सरिया मंगाकर साइट पर रखा गया था. वहां से 8 एमएम सरिया के 17 बंडल को चोरों ने गायब कर दिया. पुलिस ने तुरंत जांच शुरू कि, तो पता चला कि मनीष साहू हनोदा भाठापारा निवासी ट्रक में सरिया लेकर जा रहा है. इस पर पुलिस ने उसकी घेराबंदी की तो मनीष सहित अन्य आरोपी ट्रक छोड़कर भाग गए.

पुलिस ने सरिया से लदा ट्रक जब्त किया और आरोपियों की पतासाजी शुरू की. इसी दौरान ट्रक नंबर CG 07 CE 7817 के आधार पर मालिक की पतासाजी की गई. इससे पता चला कि ट्रक चालक मनीष साहू है. पुलिस ने मनीष को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ किया तो उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर चोरी की घटना को करना स्वीकार किया. पुलिस ने आरोपियों के पास से ट्रक और चोरी के लोहे का सरिया बरामद किया. जिसकी अनुमानित कीमत 10 लाख 70 हजार रुपये बताई जा रही है.


सिविल इंजीनियर ही निकला मास्टर माइंड
इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में पता चला कि चोरी की पूरी योजना अमर बिल्डर के सिविल इंजीनियर रश्मि रंजन साहू ने बनाई थी. पुलिस ने सिविल इंजीनियर सहित अन्य आरोपी मनीष साहू,नेमीचंद ठाकुर, आनंद मंडल और सुब्रतो विश्वास को गिरफ्तार किया है.

Last Updated : Feb 13, 2022, 11:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details