छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Durg Toll Plaza: सीजी 07 पासिंग की गाड़ियों को टोल फ्री करने की कवायद फिर फेल

By

Published : Jul 14, 2023, 3:11 PM IST

Durg Toll Plaza दुर्ग के टोल प्लाजा में अवैध वसूली मामले को लेकर बवाल थमता नहीं दिख रहा. दुर्ग राजनांदगांव बाईपास पर मौजूद टोल प्लाजा पर सीजी 07 नंबर की गाड़ियों को पास करने का मुद्दा उठाया गया था. इसको लेकर बीते दिनों विरोध प्रदर्शन भी किया. लेकिन अब फिर इस मामले में 07 नंबर के गाड़ी मालिक से टोल टैक्स लिया जा रहा है. नए तरीके से वसूली की जा रही है.

Durg Toll Plaza
दुर्ग टोल प्लाजा के विरोध का मामला

दुर्ग/भिलाई: दुर्ग के टोल प्लाजा में अवैध वसूली का मामला फिर एक बार चर्चा में है. दुर्ग राजनांदगांव बाईपास पर सीजी-07 की निजी कारों को टोल फ्री करने की मांग उठी थी. मामले को लकेर कांग्रेस ने पिछले दिनों जोरदार प्रदर्शन भी किया था. लेकिन इसके बावजूद नया पैंतरा अपना कर वसूली करने का आरोप लगाया जा रहा है.

फिर से पुरानी व्यवस्था लागू: टोल प्लाजा प्रबंधन ने सीजी 07 की गाड़ियों को टोल फ्री कर दिया था, लेकिन अब फिर से पुरानी व्यवस्था लागू कर दी गई है. इसके तहत सीजी 07 की गाड़ियों के लिए 150 रुपये लेकर मासिक पास जारी किया जा रहा है. इसके लिए टोल नाके पर एक काउंटर भी स्थापित किया गया है. मासिक पास के लिए वाहन मालिकों को अपने वाहन के दस्तावेज और आधार कार्ड की कॉपी लेकर बुलाया जा रहा है.

"हमने आम लोगों की सुविधा के लिए प्रदर्शन किया था. संगठन के लोगों से फिर इस विषय पर चर्चा करेंगे और जरूरत पड़ने पर फिर से प्रदर्शन करेंगे." - मुकेश चंद्राकर, जिलाध्यक्ष, कांग्रेस कमेटी भिलाई

Congress Workers Ruckus In Durg: दुर्ग के टोल प्लाजा पर कांग्रेसियों का बवाल, 07 पासिंग की गाड़ियों को टोल फ्री करने की मांग
टोल प्लाजा ने वाहन मालिकों के लिए निकाली मंथली पास स्कीम
कांग्रेसियों ने टोल प्लाजा में किया हंगामा, कहा- अवैध वसूली की तो खैर नहीं


दुर्ग राजनांदगांव बाइपास टोल प्लाजा मैनेजर ने बताया कि "मासिक पास की पुरानी व्यवस्था है. अभी हम पुरानी व्यवस्था के तहत ही टोल वसूली कर रहे हैं. 17 जुलाई के पहले कलेक्ट्रेट में कलेक्टर की अगुवाई में बैठक होने वाली है. इसमें टोल वसूली के विषय पर अंतिम फैसला होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details