छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दुर्ग: पशु तस्करी मामले में BSF में पदस्थ कमांडेंट से CBI ने की पूछताछ

By

Published : Sep 25, 2020, 3:17 PM IST

CBI की टीम ने पशु तस्करी मामले में BSF के दुर्ग सेक्टर के कमांडेंट सतीश कुमार से उनके निवास नेहरू नगर पश्चिम मे लगभग पांच घंटे पूछताछ की है. बीएसएफ के कमांडेंट से पूछताछ मे सीबीआई की 3 सदस्यीय टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया है. दिल्ली से आए एसपी स्तर के अधिकारी ने पूछताछ की.

cbi in durg news
छत्तीसगढ़ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो

दुर्ग:शहर के भिलाई क्षेत्र में CBI के पहुंचने के बाद हड़कंप मच गया है. CBI की टीम ने पशु तस्करी मामले में BSF के दुर्ग सेक्टर के कमांडेंट सतीश कुमार से उनके निवास नेहरू नगर पश्चिम मे लगभग पांच घंटे पूछताछ की है. सीबीआई ने सीमा सुरक्षा बल के कमांडेंट के अलावा तीन लोगों को इस मामले में आरोपी बनाया है.

सीबीआई ने देश के दस शहरों के 13 ठिकानों में एक साथ छापेमार कार्रवाई की. बीएसएफ के कमांडेंट से पूछताछ मे सीबीआई की 3 सदस्यीय टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया है. दिल्ली से आए एसपी स्तर के अधिकारी ने पूछताछ की. जानकारी के मुताबिक पशु तस्करी का यह मामला बांग्लादेश बॉर्डर से जुड़ा हुआ है.

पढ़ें- मवेशी तस्करी और हंगामा केस में 8 आरोपी गिरफ्तार, 100 से ज्यादा लोगों पर मामला दर्ज

सीमा सुरक्षा बल के 36वीं बटालियन के कमांडेंट सतीश कुमार उस समय पश्चिम बंगाल में पदस्थ थे. पशु तस्करी मामले में लेनदेन के खुलासे के बाद इस पूरे मामले को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो को सौंप दिया गया है. तत्कालीन कमांडेंट की भूमिका संदिग्ध प्रतीत होने पर सीबीआई ने सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी के ऊपर शिकंजा कसना शुरू कर दिया. बीएसएफ के कमान्डेंट से पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम भिलाई पहुंची हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details