छत्तीसगढ़

chhattisgarh

महिला की खुदकुशी केस में दुर्ग DSP के खिलाफ केस दर्ज, गृहमंत्री ने दिए निर्देश

By

Published : Jul 19, 2020, 9:28 PM IST

Updated : Jul 20, 2020, 12:05 AM IST

दुर्ग की महिला डीएसपी के खिलाफ एक महिला की आत्महत्या को लेकर अपराध दर्ज किया गया है. महिला डीएसपी पर उस महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है.

Case filed against Durg DSP
दुर्ग DSP के खिलाफ केस

दुर्ग:भिलाई पुलिस ने महिला के आत्महत्या मामले में डीएसपी (DSP) समेत उसकी सहेली के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. भिलाई 3 पुलिस ने डीएसपी के खिलाफ धारा 306 और 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है.

थाना पहुंचे मृतिका के परिजन

डीएसपी (DSP) अनामिका जैन और उसकी सहेली पायल के खिलाफ अपराध दर्ज नहीं होने से मृतिका के परिजन थाना पहुंचे थे. पुलिस के आश्वाशन मिलने के बाद परिजनों ने मृतिका सुखविंदर के शव का अंतिम सस्कार चरोदा मुक्तिधाम में किया. अब पुलिस डीएसपी (DSP) और उसकी सहेली की गिरफ्तारी के लिए टीम बना रही है. पुलिस का दावा है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

'PUBG' खेलने से घरवालों ने किया मना, तो नाबालिग ने कर ली खुदकुशी

मृतिका के घर पर हंगामा करने का आरोप

जानकारी के मुताबिक डीएसपी (DSP) अनामिका जैन ने अपनी सहेली पायल के साथ चरोदा स्थित आदर्श नगर में मृतिका सुखविंदर के घर पहुंचकर जमकर हंगामा मचाया था. इसके अलावा सुखविंदर को परिवार के सामने थप्पड़ जड़ दिया था. इसी बात को लेकर सुखविंदर ने अपने घर मे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

दुर्ग: कॉलोनाइजर के खिलाफ FIR दर्ज, कॉलोनीवासियों की शिकायत पर कार्रवाई

डीएसपी ने मृतिका पर लगाया था आरोप

फांसी पर लटकी लाश दिखने पर मोहल्ले में लोगों ने डीएसपी (DSP) के खिलाफ जमकर विरोध जताया. डीएसपी (DSP) अनामिका जैन ने महिला पर आरोप लगाया था कि डीएसपी के पति के साथ मृतिका के अवैध संबंध हैं. इसी बात को लेकर डीएसपी (DSP) मृतिका के घर पहुंची थी. जिसके बाद मृतिका ने हताश होकर अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

गृहमंत्री ताम्रध्वज ने दिए निर्देश

मामले पर प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने निष्पक्ष जांच के निर्देश दिए हैं. उन्होंने दुर्ग आईजी (IG) विवेकानंद सिन्हा को फोन कर निष्पक्ष जांच के लिए निर्देशित किया है. मंत्री ताम्रध्वज ने कहा कि जांच निष्पक्ष होनी चाहिए और दोषी को सजा जरूर मिलनी चाहिए. सरकार अच्छे काम करने वालों का सम्मान करती है तो कानून का उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

Last Updated : Jul 20, 2020, 12:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details