छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दुर्ग में रिश्तों का कत्ल, भाई ने भाई को उतारा मौत के घाट

By

Published : Aug 23, 2020, 5:28 PM IST

चरित्र शंका में एक भाई ने अपने ममरे भाई की हत्या कर दी. जिसके बाद हत्या की वारदात को छिपाने के लिए आरोपी ने इसे दुर्घटना और मारपीट का रूप दे दिया.

Murder in Durg
पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

दुर्ग:जिले के अंडा थाना क्षेत्र में चरित्र शंका में एक शख्स ने अपने ही ममेरे भाई की हत्या कर दी. हत्या का कारण पत्नी की चरित्र पर शंका करने से उत्पन्न विवाद को माना जा रहा है. पुलिस ने हत्या के आरोपी लक्ष्मण चंद्राकर को गिरफ्तार कर लिया है, जो विनायकपुर का रहने वाला बताया जा रहा है. वहीं हत्या में साथ देने वाला शुभम चंद्रकार फिलहाल फरार है.

आरोपी युवक

हत्या की वारदात को छिपाने के लिए आरोपी ने इसे सड़क दुर्घटना और मारपीट का रूप दे दिया. पुलिस ने बताया कि शनिवार की सुबह उतई शासकीय अस्पताल में दो व्यक्तियों की सड़क दुर्घटना में घायल होने की सूचना के बाद टीम अस्पताल पहुंची थी, जिसमें एक व्यक्ति महिपाल चंद्राकर के दुर्घटना में मौत होने और उसके साथी लक्ष्मण चंद्राकर के घायल होने की सूचना पुलिस को दी गई. इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई.

फॉरेंसिक टीम से कराया शव का निरीक्षण

अंडा थाना पुलिस ने उतई पहुंचकर घटना में घायल लक्ष्मण चंद्राकर से घटना के विषय में पूछताछ की. आरोपी सड़क दुर्घटना के विषय में गोलमोल जवाब देने लगा. शव का पंचनामा कर मृतक की मौत संदिग्ध प्रतीत होने पर तत्काल फॉरेंसिक टीम से शव का निरीक्षण कराया गया. शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल दुर्ग भेज दिया गया. पीएम रिपोर्ट में मृतक की मौत सिर पर चोट लगने से बताया गया, जिसके बाद लक्ष्मण चंद्राकर को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. आरोपी ने अपने भाई महिपाल चंद्राकर का मर्डर करने की बात स्वीकार की है.

शराब पार्टी के नाम पर बुलाया

घटना की रात्रि आरोपी ने अपने ममेरे भाई की हत्या करने की नीयत से शराब पार्टी करने की बात कह कर उसे बुलाया और फिर तीनों ने शराब का सेवन कर महिपाल के सिर पर सिलपटा (पत्थर का गोला) से वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया, जिसके बाद मृतक महिपाल चंद्रकार और आरोपी लक्ष्मण चंद्रकार ने अपने साथी शुभम चंद्राकर की सहायता से मृतक के शव को बाइक से ओटेबंद रास्ते में चिरपोटी तिराहा के पास ले जाकर फेक दिया.

गांव वालों को झूठी कहानी बताने लगा

यहां से शुभम वापस घर चला गया और लक्ष्मण वहीं पर महिपाल की लाश के समीप घायल होने का नाटक करते हुए लेट गया. साथ ही अपनी बाइक को भी वहां गिरा दिया. सुबह गांव वालों के समक्ष झूठी कहानी बताने लगा कि हम रात को वहां से गुजर रहे थे और कुछ लोगों ने हमें मारा, जिससे हम यहां पर गिरकर बेहोश हो गए. स्थानीय ग्रामवासियों ने आरोपी और मृतक को तत्काल अस्पताल पहुंचाया था. बहरहाल अंडा थाना पुलिस ने आरोपी लक्ष्मण चंद्रकार को हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. वहीं उसके साथी की पतासाजी में पुलिस टीम जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details