छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजेपी-कांग्रेस में ठनी, कुम्हारी पुलिस स्टेशन छावनी में तब्दील

By

Published : Nov 1, 2019, 11:10 AM IST

Updated : Nov 1, 2019, 4:21 PM IST

दो गुटों के बीच आपसी विवाद बीजेपी और कांग्रेस की लड़ाई में बदल गई है.दोनों दलों ने एक-दूसरे के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव किया.

बीजेपी और कांग्रेस कुम्हारी थाना में आमने-सामने

दुर्गः कुम्हारी में दो गुटों को बीच मारपीट के बाद राजनीति गरमा गई है. विवाद बढ़ते-बढ़ते अब बीजेपी और कांग्रेस की लड़ाई बन गई है. आक्रोशित भीड़ ने कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव किया. वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मारपीट मामले में कुम्हारी थाने में पदस्थ दो पुलिसकर्मियों के शामिल होने की बात कही है और उन्हें सस्पेंड करने की मांग की है.

बीजेपी और कांग्रेस कुम्हारी थाना में आमने-सामने

दरअसल, कुम्हारी के वार्ड क्रमांक 4 में रहने वाले कांग्रेस के एक नेता का टाटीबंध में रहने वाले युवक सोनू, रूपेंद्र और उसके साथी के साथ गाड़ियों के टकराने के बाद विवाद हो गया था. बुधवार को दोनों गुटों के बीच मामूली विवाद हाथापाई तक पहुंच गई थी. टाटीबंद के युवकों का संबंध कुम्हारी के बीजेपी नेता अनमोल तिवारी से है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि अनमोल ने विवाद को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस नेता के मोहल्ले में भी हंगामा किया. घटना के बाद से अनमोल फरार है. मामले को लेकर दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ता कुम्हारी थाने पहुंचे. इसके बाद दोनों ही पक्ष एक दूसरे के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे.

थाना छावनी में तब्दील
कुम्हारी नगर पालिका के अध्यक्ष स्वप्निल उपाध्याय का आरोप है कि बीजेपी नेता मिथलेश यादव ने अनमोल तिवारी को अपने घर में छुपाकर बचाया है. पुलिस मामले में मिथलेश यादव को थाने में बुलाकर पूछताछ की है. साथ ही पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर थाने को छावनी में तब्दील कर दी थी. सीएम बघेल अपने बेटे चैतन्य बघेल और OSD मनीष बंछोर को मौके पर भेजे थे.

पढ़ेंः-प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने दी छत्तीसगढ़वासियों को बधाई

बीजेपी का सीएम पर आरोप
मामले को शांत कराने के लिए सांसद विजय बघेल और महापौर चंद्रकांत मांडले थाने पहुंचे और कार्यकर्ताओं को समझाया. विजय बघेल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा से कुम्हारी में बाहरी और भीतरीवाद की राजनीति को भड़काया है. सीएम ने विवाद को सुलझाने के लिए सरकारी संसाधनों का उपयोग किया है.

दोषियों पर कार्रवाई
एडिशनल एसपी रोहित झा ने बताया कि अभी किसी भी पक्ष के खिलाफ अपराध दर्ज नहीं किया गया है. मामले को सुलझाने के लिए दोनों पक्षों से बातचीत की जा रही है. उन्होंने मामले को शांत कराने के बाद ही दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है.

Last Updated : Nov 1, 2019, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details