छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Deepak Nepali Gang: कारोबारी को जबरन कार में बिठाकर कनपटी पर टिका दी पिस्टल, जान बख्शने के मांगे 5 लाख

Deepak Nepali Gang भिलाई में ऑनलाइन सट्टेबाजी के साथ ही फिरौती के लिए अपहरण की घटनाएं बढ़ीं हैं. पुलिस लगातार कार्रवाई तो कर रही है, लेकिन मास्टर माइंड पकड़ से कोसो दूर हैं. ऐसा ही एक मास्टर माइंड दीपक नेपाली है, जिसने पुलिस की नाक में दम कर रखा है. सोमवार को पुलिस ने दीपक नेपाली के 2 गुर्गों को किडनैपिंग मामले में अरेस्ट किया.

By

Published : Jul 24, 2023, 10:18 PM IST

Deepak Nepali Gang
भिलाई में ऑनलाइन सट्टेबाजी

भिलाई में ऑनलाइन सट्टेबाजी

भिलाई:अवैध कारोबार की वसूली के लिए भिलाई नगर थाना क्षेत्र के कारोबारी को किडनैप कर 5 लाख की फिरौती मांगने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. दोनों आरोपी ऑनलाइन सट्टेबाजी और कई संगीन मामले में फरार चल रहे दीपक नेपाली के गुर्गे बताए जा रहे हैं. आरोपियों के पास से पुलिस ने घटना में इस्तेमाल पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किया है.

18 जुलाई की है घटना, पिस्टल की नोंक पर ऐसे डराया:भिलाई सेक्टर-7 के रहने वाले 33 वर्षीय कारोबारी सरकार टंडन ने 22 जुलाई को किडनैपिंग को लेकर भिलाई नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. रिपोर्ट के मुताबिक 18 जुलाई को बलजीत सेठिया और उसका साला बब्बी ने जबरदस्ती सरकार टंडने को अपनी कार में बिठाया. सुपेला की ओर ले जाते हुए धमकाने लगे. बलजीत सेठिया ने पिस्टल निकाल कर सरकार टंडन की कनपटी पर टिका दी और अवैध व्यवसाय के लिए 5 लाख रुपये देने की मांग करने लगा. पैसा न देने पर गोली मारने की धमकी भी दी.

दूसरे दिन भी धमकाया तो कारोबारी ने दिए एक लाख:दूसरे दिन यानी 19 जुलाई की सुबह फिर से बलजीत सेठिया और बब्बी ने कारोबारी को धमकाया. जान से मारने की धमकी सुनकर सरकार टंडन डर गए. फिर बलजीत सेठिया को यूपीआई के माध्यम से 19 जुलाई की रात 7:20 बजे 50 हजार रुपए और रात 8:20 बजे फिर से 50 हजार रुपए भेजे.

ये मामला भी महादेव एप से जुड़ा हुआ है. ये लोग गोवा में पैनल चला रहे थे. नुकसान होने पर प्रार्थी कुछ छोड़कर वापस आ गया था. इसके ऊपर दबाव डाला जा रहा था पैसे की भरपाई का. 5 लाख रुपए की वसूली के लिए बलजीत सेठिया और मलकीत सिंह इसे घर से ले गए थे और पिस्टल दिखाकर डराने का प्रयास किया. पुलिस को जैसे ही सूचना मिली, दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है. -शलभ सिन्हा, एसपी दुर्ग

Action On Reddy Anna Betting: दुर्ग पुलिस का महाराष्ट्र के नागपुर में छापा, रेड्डी अन्ना ऑनलाइन सट्टा पर शिकंजा, 9 आरोपी गिरफ्तार
Online Satta Gang Busted : दुर्ग में सट्टा किंग दीपक नेपाली के भाई समेत पांच गिरफ्तार
Reddy Anna Mahadev Online Satta: महादेव बुक और रेडी अन्ना ऑनलाइन सट्टा के बड़े नेटवर्क का खुलासा, 4 आरोपियों के पास मिला 10 लाख कैश, 12 करोड़ से ज्यादा ऑनलाइन फ्रीज

इस तरह पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी:सरकार टंडन की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई. पहले तो टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. तकनीकी सहायता से आरोपियों को पकड़ने के लिए अलग-अलग टीम गठित कर आरोपी बलजीत सेठिया निवासी चौहान ग्रिन वैली चौकी स्मृति नगर और मलकीत सिंह उर्फ बब्बी निवासी रामनगर को घेराबंदी कर पकड़ा. आरोपियों से घटना में प्रयुक्त एक देशी पिस्टल, 3 नग जिन्दा राउंड, कार और मोबाइल बरामद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details