छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

भिलाई: BSR अपोलो हॉस्पिटल को कुर्क करने का आदेश, प्रॉपर्टी टैक्स का मामला

भिलाई नगर निगम ने अर्थव्यवस्था को दोबारा पटरी पर लाने के लिए संपत्ति कर जमा कराने की कार्रवाई शुरू कर दी है. निगम ने संपत्ति कर जमा नहीं करने पर बीएसआर अपोलो को कुर्क करने के आदेश जारी किए हैं.

By

Published : May 29, 2020, 12:05 PM IST

Updated : May 29, 2020, 12:50 PM IST

Bhilai Municipal Corporation action
भिलाई नगर निगम की कार्रवाई

दुर्ग : कोरोना संकट काल में अर्थव्यवस्था चरमरा गई है, जिसे दोबारा पटरी पर लाने के लिए शासन-प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है. भिलाई नगर निगम ने भी संपत्ति कर जमा कराने की कार्रवाई शुरू कर दी है. निगम की ओर से बकाएदारों को नोटिस भेजकर कुर्की की कार्रवाई भी शुरू कर दी है.

भिलाई नगर निगम की कार्रवाई

निगम ने जुनवानी स्थित बीएसआर अपोलो हॉस्पिटल के डॉ एमके खंडूजा को 57 लाख 70 हजार रुपए सम्पत्ति कर जमा (Property tax) करने के लिए नोटिस भेजा था, लेकिन बकाया राशि जमा नहीं करने पर निगम आयुक्त ने हॉस्पिटल की सम्पत्ति को कुर्क करने का आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि अपोलो हॉस्पिटल का नाम बदलकर अब दूसरे नाम से संचालित किया जा रहा है. जिसके संचालक डॉ एमके खंडूजा ही हैं.

बकाया संपत्ति कर जमा नहीं करने के बाद कुर्की का आदेश

निगम के जनसंपर्क अधिकारी पीसी सार्वा ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन को संपत्ति कर जमा करने के लिए सूचना दी गई थी, जिसके बाद प्रबंधन ने कुछ बकाया राशि जमा भी कराई गई थी, लेकिन बाकी राशि जमा नहीं किए जाने पर अस्पताल के संचालक को साल 2019 में दोबारा नोटिस भेजा गया था. उन्होंने बताया कि अस्पताल की ओर कोई जवाब नहीं मिलने पर निगम ने कुर्की का आदेश जारी किया है. नियम के मुताबिक, प्रबंधन को इसकी सूचना दे दी गई है और कुर्की के लिए 29 मई का दिन तय किया गया है.

पढ़ेंः-निजी अस्पताल पर मौत के बाद भी इलाज करने का आरोप, मान्यता रद्द करने की मांग

अब सवाल यह है कि वर्तमान में अपोलो बीएसआर का नाम बदलकर अस्पताल का संचालन किया जा रहा है. ऐसे में निगम की कार्रवाई किस अस्पताल पर होगी, यह स्पष्ट नहीं है, लेकिन नगर निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने तय दिनांक के लिए कुर्की दल का गठन कर दिया है. कुर्की दल में जोन आयुक्त, सहायक अभियंता, जनसंपर्क अधिकारी पीसी सार्वा शामिल हैं. कुर्की के दौरान स्पैरो सॉफ्टेक प्राइवेट लिमिटेड ब्रांच भिलाई के कर्मचारी भी मौजूद रहेंगे.

Last Updated : May 29, 2020, 12:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details