छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिना अनुमति हो रहे होली मिलन समारोह पर भिलाई नगर निगम की कार्रवाई

भिलाई के स्मृति नगर क्षेत्र में रविवार को एक निजी पैलेस में होली से पहले ही होली मिलन समारोह का आयोजना किया गया था. भिलाई नगर निगम और पुलिस विभाग ने इसे लेकर आयोजनकर्ताओं पर कार्रवाई की है. आरोप है कि आयोजनकर्ता बिना किसी अनुमति के आयोजन कर रहे थे.

By

Published : Mar 22, 2021, 2:40 AM IST

bhilai municipal corporation in action
भिलाई नगर निगम की कार्रवाई

दुर्ग: जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद भी लोगों में लापरवाही देखी जा रही है. भिलाई के स्मृति नगर क्षेत्र में रविवार को एक निजी पैलेस में होली से पहले ही होली मिलन समारोह की पार्टी कर रहे करीब 200 स्टूडेंट्स पर भिलाई नगर पालिक निगम और पुलिस विभाग ने कार्रवाई की. पुलिस ने पैलेस और कलर वाइब्स संस्था से जुर्माना भी वसूला.

भिलाई नगर निगम की कार्रवाई

दो दिन पहले ही कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने होली मनाने के लिए गाइडलाइन जारी करते हुए होली पर सावधानी बरतने और नियमों का पालन करने के निर्देश जारी किए हैं. इसके बाद भी स्मृति नगर थाने से महज कुछ ही दूरी पर करीब 200 से अधिक स्टूडेंट डीजे की धुन पर भांग के नशे झूम रहे थे. साथ ही रंग गुलाल खेलते हुए होली मना रहे थे. यह पार्टी कलर वाइब्स नाम के इवेंट ऑर्गनाइजर संस्था ने ऑर्गनाइज की थी.

गरियाबंद में 2 लाख रुपये का 25 बोरी गुटखा जब्त

नियमों का किया गया उल्लंघन

होटल अजंता कैंपस के भीतर डीजे, पानी की बौछार, स्टॉल आदि का इंतजाम आयोजक ने किया था. जबकि जिला कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सार्वजनिक आयोजनों पर प्रतिबंधित करने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं. इसके बाद भी आयोजनकर्ता ने बिना अनुमति के होली मिलन समारोह का आयोजन किया. इस संस्था ने इंस्टाग्राम पेज पर स्टूडेंट्स को इनवाइट कर इसके लिए पैसे लिए थे.

भिलाई नगर निगम की कार्रवाई

150 रुपये की वसूली

पार्टी के लिए स्टूडेंट से 150 वसूले गए थे. जैसे इसकी जानकारी नगर निगम भिलाई को मिली तब निगम न पुलिस विभाग के साथ मिलकर पार्टी को बंद कराया. पुलिस ने पैलेस को सील कर दिया है. इसके अलावा नगर निगम ने अजंता पैलेस के मालिक और कलर वाइब्स के संचालक से जुर्माना भी वसूला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details