छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भिलाई में केवाईसी अपडेट कराने वाले सावधान !

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 3, 2024, 10:03 AM IST

Bhilai Fraud बैंक खाते में केवाईसी अपडेट कराना जरूरी हो गया है. कुछ लोग बैंक जाकर केवाईसी अपडेट कराते हैं तो कुछ लोग ऑनलाइन केवाईसी अपडेट कर लेते हैं. केवाईसी अपडेट के नाम पर फ्रॉड के भी कई मामले सामने आ रहे हैं, इसलिए आप भी संभलकर रहे.KYC update

Bhilai Fraud
भिलाई में ठगी

भिलाई: शहर के सेक्टर 10 में रहने वाली 52 साल की महिला कविता दुबे के पास एक मैसेज आया. जिसमें बैंक खाते में केवाईसी अपडेट करने के संबंध में बातें लिखी हुई थी. केवाईसी अपडेट न होने की स्थिति में बैंक खाता बंद होने की बात भी लिखी थी. खाता बंद होने के डर से शिकायतकर्ता ने मैसेज के लिंक पर क्लिक किया इसके कुछ ही देर बाद महिला के होश उड़ गए.

लिंक पर क्लिक करते ही 3 लाख गायब: मोबाइल पर आए लिंक को महिला ने जैसे ही क्लिक किया. एसबीआई के जैसे ही एक वेबसाइट खुली. उसमें आधार नंबर और बैंक खाता के साथ ही नेट बैंकिंग की आइडी और पासवर्ड मांगा गया. महिला ने वो जानकारी दर्ज की. उसके बाद महिला के मोबाइल पर एक ओटीपी आया, जिसे वेबसाइट पर दर्ज करने के बाद कुछ ही देर में उसके खाते से पहली बार 49 हजार 999 रुपये कटे, इसके बाद ढाई लाख निकाला गया. इस तरह से खाते से कुल दो लाख 99 हजार 999 रुपये निकाल लिए गए. महिला ने इसकी जानकारी बैंक में दी. बैंक से फ्रॉड के बारे में जानकारी मिली.

भिलाई पुलिस कर रही जांच: इसके बाद महिला ने भिलाई नगर पुलिस थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई. भिलाई नगर टीआई मनोज प्रजापति ने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत प्राथमिकी की है. साइबर सेल की मदद से आरोपी का पता लगाया जा रहा है.

भिलाई में इतनी शराब पी कि होश खो बैठा और कर दिया ये काम
महिला फूड इंस्पेक्टर के साथ मारपीट, बच्चे को भी आरोपी ने पीटा
कांकेर में चोरी, रिटायर्ड आर्मी मैन के घर पर चोरों ने बोला धावा


ABOUT THE AUTHOR

...view details