छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Victims Of Fraud: बीएसपी में नौकरी के नाम पर ठगी, युवकों का थाने में हंगामा, आत्मदाह की चेतावनी के बाद हिरासत में आरोपी

By

Published : Aug 3, 2023, 8:06 PM IST

Bhilai Crime News बीएसपी में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले बाप बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया है. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई तब हुई जब पीड़ितों ने थाने आकर आत्मदाह करने की चेतावनी दी.

Bhilai Crime News
नौकरी के नाम पर ठगी के शिकार युवकों का थाने में हंगामा

नौकरी के नाम पर ठगी के शिकार युवकों का थाने में हंगामा

भिलाई :बीएसपी में नौकरी लगाने और भाई के इलाज के नाम पर बाप बेटे ने ठगी की. इसकी शिकायत पीड़ितों ने भिलाई नगर थाने में की थी. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर गुरुवार को युवक आत्मदाह करने के लिए थाने पहुंचे. युवकों ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई नहीं किए जाने पर मिट्टी तेल डालकर आत्मदाह करने की चेतावनी दी. इसके बाद शिकायत दर्ज करते हुए आरोपी को हिरासत में लिया गया.

बीएसपी में नौकरी के नाम पर ठगी : पीड़ित कबीर सिंह के मुताबिक वो सिविक सेंटर में चाय की गुमटी चलाता है, जहां उसकी मुलाकात शेयर मार्केट का काम करने वाले श्वेतान से हुई .श्वेतान ने उसे बताया कि वो बीएसपी में उसकी नौकरी लगा सकता है. नौकरी के नाम पर कबीर राजी हो गया और श्वेतान चंदेल के घर गया, जहां श्वेतान के पिता ने कबीर से कहा कि बीएसपी में पैसे लेकर भर्ती की जाती है. इसके लिए 10 लाख रुपए लगेंगे. रामसिंह की बातों में आकर कबीर ने उसे पैसे दे दिए लेकिन नौकरी नहीं लगी.

बीएसपी में नौकरी लगाने के नाम पर मुझसे पैसे लिए थे.लेकिन जब मेरी नौकरी नहीं लगी तो मैंने पैसे मांगे.जो नहीं मिले.थाने में शिकायत दी थी.एक महीने से ज्यादा हो गए कोई सुनवाई नहीं हुई इसलिए हम यहां आए हैं. -कबीर सिंह, पीड़ित

पैसे लेकर मुकरा आरोपी :थाने पहुंचे दूसरे पीड़ित फरहान के मुताबिक श्वेतान चंदेल ने भाई की बीमारी का बहाना बनाकर उससे साढ़े तीन लाख रुपए दिए थे. इन पैसों को श्वेतान ने जल्द लौटाने का वादा किया था. लेकिन जब फरहान ने श्वेतान से पैसे मांगे तो वो मुकर गया. फरहान के मुताबिक श्वेतान ने उसे कहा कि वो अब पैसे नहीं देगा, जो करना है कर ले.

आपको बता दें कि पीड़ित युवकों ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर का मामला दर्ज करने की मांग करते हुए थाने का घेराव किया. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया.जिसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए ठगी करने वाले पिता पुत्र को हिरासत में लिया गया.

सूचना मिली थी कि एक युवक ने नौकरी लगाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपए की ठगी किया है. विवेचना के बाद आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.आगे वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. -शलभ सिन्हा, एसपी

बुजुर्ग प्रेमी ने प्रेमिका को उतारा मौत के घाट, बोरे में बंद कर नाले में फेंकी लाश
Son Killed His Father: बेटे ने पिता की डंडे से पीट पीटकर की हत्या, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Chhattisgarh: चरित्र शंका में पत्नी की पति ने की हत्या, थाने आकर खुद कबूला सच

पीड़ितों की माने तो थाने में शिकायत के बाद कई बार चक्कर लगाए थे.लेकिन पुलिस ठगी के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही थी.आखिरकार जब उनका सब्र का बांध टूटा तो थाने में आकर प्रदर्शन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details