छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भिलाई के स्मृति नगर में लाखों की चोरी, लगातार चोरी की घटनाओं से पुलिस पेट्रोलिंग पर उठे सवाल

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 26, 2023, 2:16 PM IST

Bhilai Crime News भिलाई के स्मृति नगर चौकी अंतर्गत सराफा कारोबारी के एक सूने मकान को अज्ञात चोरों ने निशाना बनाया है. सूने मकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोर लाखों रुपए नगदी के साथ सोने चांदी के जेवरात चोरी कर फरार हो गए हैं.

Theft at Jewelers Businessman House In Durg
भिलाई के स्मृति नगर में लाखों की चोरी

दुर्ग/भिलाई: भिलाई के स्मृति नगर स्थित सराफा कारोबारी के एक सूने मकान में अज्ञात चोरों ने हाथ साफ कर दिया है. चोरों ने घर का ताला तोड़कर लाखों रुपए नगदी के साथ सोने-चांदी के जेवरात पार कर दिये. घटना के समय परिवार एक विवाह कार्यक्रम में गया हुआ था. इसी दौरान वारदात चोरों ने अंजाम दिया. कारोबारी के रिपोर्ट पर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

कैसे दिया घटना को अंजाम ? : स्मृति नगर चौकी प्रभारी नवीन सिंह राजपूत ने बताया, "त्रिवेणी नगर निवासी अनय कुमार सांगाणी (53 वर्ष) ज्वेलरी का बिजनेस करता है. उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराया कि 22 नवंबर की सुबह 8 बजे वह सपरिवार विवाह कार्यक्रम में गया था. जाने से पहले घर में ताला बंद करके गया था. लेकिन जब वहां से 24 नवंबर की सुबह 11.50 बजे घर आया तो मेन गेट का ताला टूटा हुआ था. अंदर जाकर देखा तो अन्य कमरों के दरवाजा एवं आलमारियों का ताला भी टूटा हुआ था. जिसमें रखे गहने और कैश गायब थे."

ज्वेलरी और कैश पर किया हाथ साफ:पुलिस के अनुसार,चोरों ने व्यापारी के घर से अलग-अलग अलमारियों में रखे 8 नग सोने की चूड़ी, 2 नग सोने का नेकलेस, 1 नग सोने का मंगलसूत्र, 2 जोड़ी सोने का कान के झुमके, 02 नग सोने का ब्रेसलेट, 02 नग सोने का चैन, 05 नग सोने की अंगूठी जुमला वजन 300 ग्राम एवं 03 जोड़ी डायमंड का टप्स, 01 नग डायमंड का नेकलेस, एक नग डायमंड की अंगूठी, चांदी के बर्तन और नगद करीब 2,20,000 रुपए चोरी किया है. जिसकी कुल अनुमानित कीमत 6 लाख रूपये बताई जा रही है.

शहर में हो रही लगातार चोरी की घटनाओं से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं. मुख्यमंत्री और गृह मंत्री के गृह जिले में लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है. पुलिस अब तक चोरों तक नहीं पहुंच पाई है. पुलिस संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आपराधियों की तलाश में जुटी हुई है.

Durg: दुर्ग पुलिस ने खेतों में सोलर पंप और केबल वायर चोरी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश
दुर्ग: चोरी के दो अलग मामले में पति-पत्नी समेत 6 आरोपी गिरफ्तार
दुर्ग में सूने मकानों में चोरी करने वाले 8 आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details