छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bhilai Conversion News: महिला और बेटी पर लगा धर्मांतरण का आरोप, हिंदूवादी संगठन ने किया हंगामा

By

Published : Jun 25, 2023, 10:52 AM IST

Updated : Jun 25, 2023, 11:59 AM IST

भिलाई में धर्म विशेष की एक महिला और उसकी बेटी पर धर्मांतरण कराने का आरोप लगा है. हिदूवादी संगठनों का आरोप है कि दोनों मां बेटी द्वारा सहेली को बहला फुसलाकर बिना जानकारी के अपने घर में रखा गया था. मामले को तूल पकड़ता देख भिलाई नगर पुलिस ने आरोपी महिला को हिरासत में लिया है. जिसके बाद पुलिस आरोपी महिला से पूछताछ कर रही है. Hinduist organization created ruckus

Bhilai Conversion News
महिला पर लगा धर्मांतरण का आरोप

महिला पर लगा धर्मांतरण का आरोप

दुर्ग/भिलाई: भिलाई में स्कूल-कालेज की छात्राओं को कथित तौर पर बरगला कर धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है. शनिवार को भिलाई नगर थाना हिंदूवादी संगठन विहिप और बजरंग दल के लोग पहुंचे. उन्होंने सेक्टर 06 की झोपड़पट्टी में रहने वाली समुदाय विशेष की महिला और उसकी बेटी पर धर्मांतरण का आरोप लगाया है. घटना की शिकायत होने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और किशोरी को आरोपी महिला के घर से बरामद किया है. पुलिस मामले की आरोपी महिला से पूछताछ कर रही है.

क्या है पूरा मामला:सेक्टर 05 निवासी एक 17 वर्षीय किशोरी छह दिन से अपने घर से लापता थी. वह सेक्टर 06 में आरोपित महिला के घर पर रह रही थी. सेक्टर 05 में किशोरी अपनी दादी और बड़ी बहन के साथ रहती है. किशोरी के मां की काफी पहले मौत हो चुकी है और पिता जमशेदपुर में रहते हैं. दादी घर पर रहती है और बड़ी बहन नर्सिंग की छात्रा है. इसलिए वह भी अधिकांश समय बाहर ही रहती है. बीते 18 जून को एक रात के लिए सहेली के घर जाने की बात कहकर वह घर से निकली थी. घर से जाने के बाद उसने छह दिनों तक अपने परिवार वालों से संपर्क नहीं किया. तब उसकी बड़ी बहन ने भिलाई नगर थाना में शिकायत दर्ज कराई.

सहेली के घर मिली नाबालिग: पुलिस ने जांच शुरू करते हुए पहले उसके दोस्तों और सहेलियों से पूछताछ की. किशोरी ने अपने एक दोस्त के मोबाइल पर आरोपित महिला के मोबाइल से फोन किया था. उस नंबर के आधार पर पुलिस ने किशोरी को बरामद किया. किशोरी जिस महिला के घर पर थी, वह एक समुदाय विशेष की है. उसकी बेटी भी किशोरी के साथ पढ़ती थी.

Durg Viral Video: धर्मांतरण पर भड़की भीड़, महिला और लड़की को जमकर पीटा, वीडियो वायरल
Rajnandgaon News : धर्मांतरण को लेकर रमन सिंह ने सीएम भूपेश को घेरा, एस्मा लगाने पर ली चुटकी
Raipur News : सीएम भूपेश बघेल ने स्वीकारी केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की चुनौती, धर्मांतरण पर कही ये बात

हिंदूवादी संगठन ने लगाया धर्मांतरण का आरोप: इस घटना की जानकारी लगते ही हिंदूवादी संगठन के लोग भिलाई नगर थाना पहुंच गए. उन्होंने आरोप लगाया कि "सेक्टर 06 निवासी आरोपी महिला अपनी बेटी के साथ मिलकर धर्मांतरण का रैकेट चला रही है. महिला किशोरी को बरगलाने का प्रयास कर रही थी. इस कारण किशोरी ने अपने घर पर भी किसी को कुछ नहीं बताया था. दोनों मां बेटी स्कूल और कालेज में पढ़ने वाली छात्राओं से संपर्क बढ़ाकर उन्हें बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं. उनका धर्मांतरण कराने का प्रयास किया जा रहा है. इसी कारण से छह दिनों तक किशोरी को अपने घर पर रखने के बाद भी उन्होंने किशोरी के परिवार वालों या पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी."

पुलिस ने महिला को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी: मामले को तूल पकड़ता देख भिलाई नगर पुलिस ने आरोपी महिला को हिरासत में लिया है. जिसके बाद पुलिस आरोपिया से पूछताछ कर रही है. अब तक की जांच में धर्मांतरण कराने की बात सामने नहीं आई है. किशोरी अपनी मर्जी से अपनी सहेली के घर गई थी और वहां रह रही थी. उसने अपनी सहेली की मां से कहा था कि "उसकी दादी कुछ दिनों के लिए बाहर गई है. इसलिए उन्होंने किसी को फोन नहीं किया था." पुलिस आरोपी महिला से पूछताछ कर रही है. मामले में तरह पूरी होने के बाद ही आगे की स्थिति स्पष्ट हो सकेगी.

Last Updated : Jun 25, 2023, 11:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details