छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 13, 2020, 1:47 PM IST

Updated : Jul 14, 2020, 12:20 PM IST

ETV Bharat / state

बांग्लादेशी महिला हुई गिरफ्तार, वीजा की अवधि खत्म होने के बाद भी भिलाई में रह रही थी

भिलाई के सेक्टर 6 में एक बंग्लादेशी महिला अपने वीजा की अवधि खत्म होने के बाद भी रह रही थी. मुखबिर से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने महिला के घर पर छापा मारा और उसे गिरफ्तार कर लिया. वहीं महिला के पास से कई दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं.

Bangladeshi woman was residing after visa expired
बांग्लादेशी महिला गिरफ्तार

दुर्ग:वीजा अवधि के खत्म होने के बाद भी बांग्लादेशी महिला भिलाई में रह रही थी. जिसके बाद भिलाई कोतवाली सेक्टर 6 पुलिस ने महिला को गिरफ्तार किया है. महिला ने यहां रहते हुए अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड भी बनवा लिया था, जिसकी जानकारी के बाद पुलिस ने महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

बांग्लादेशी महिला गिरफ्तार

सेक्टर 6 कोतवाली पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि सेक्टर 6 एवेन्यु डी क्वॉटर नंबर 15 क्यु. में एक बांग्लादेशी महिला रह रही है. जिसके बाद भिलाई नगर पुलिस ने तत्काल दबिश देकर बांग्लादेशी महिला को गिरफ्तार कर लिया. दबिश के दौरान पुलिस से पुछताछ में महिला ने अपना नाम ज्योति रसेल शेख बताया. जिसके बाद पुलिस ज्योति से बारीकी से पूछताछ कर रही है. जिस पर ज्योति ने बताया कि वो बांग्लादेश से हैं और कुछ साल पहले भारत आई थी. महिला ने बताया कि वो काम करने के लिए भारत आई थी.

पढ़ें- दो साल से फरार गांजा तस्कर गिरफ्तार, RTO की मदद से पुलिस ने आरोपी को पकड़

पुलिस ने सभी दस्तावेज को बरामद किया

पासपोर्ट से एक बार भारत के लिए वीजा जारी किया गया है, लेकिन वीजा की खत्म होने की तारीख 13 सिंतबर 2018 की है. इस तरह से वीजा के खत्म होने के बाद भी महिला भारत में रुकी हुई थी. जिसके बाद ज्योति से भारत के नागरिकता के संबंध में आधार कार्ड और पैन कार्ड जब्त किए गए हैं. महिला के नाम पर औप इंडियन बैंक, जुहु नगर नवी मुंबई का बैंक पासबुक भी पुलिस ने बरामद किया है.

महिला के दस्तावेजों को किया गया बरामद

आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस ने महिला आरोपी के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471 के तहत और भारतीय पासपोर्ट अधिनियम की धारा 12(1) ख और विदेशी विषयक अधिनियम धारा (14) के तहत मामला दर्ज किया है. वहीं पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

Last Updated : Jul 14, 2020, 12:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details