छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Badminton player Aakarshi Kashyap: बैडमिंटन स्टार आकर्षी कश्यप ने डीएसपी बनाए जाने पर जताई खुशी

बैडमिंटन की जानी मानी प्लेयर आकर्षी कश्यप अब डीएसपी बनकर छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करती नजर आएंगी. बघेल सरकार ने इस दमदार खिलाड़ी को डीएसपी बनाने का फैसला किया है. Aakarshi Kashyap aims at Olympics

By

Published : Mar 17, 2023, 9:10 PM IST

Updated : Mar 17, 2023, 11:51 PM IST

Badminton player Aakarshi Kashyap
बैडमिंटन स्टार आकर्षी कश्यप

आकर्षी कश्यप डीएसपी का पद

दुर्ग: छत्तीसगढ़ की बैडमिंटन सेेंसेशन आकर्षी कश्यप को छत्तीसगढ़ सरकार ने उनके खेल प्रतिभा को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ पुलिस में डीएसपी का पद सौंपा है. बघेल कैबिनेट ने इस फैसले को मंजूरी दी. उसके बाद से सोशल मीडिया सहित कई प्लेटफॉर्म पर आकर्षी कश्यप को बधाइयों का तांता लग गया है. आकर्षी कश्यप लगातार अपने खेल से देश और छत्तीसगढ़ का नाम रौशन करते आ रही है.

इससे पहले आकर्षी को आरबीआई से भी मिल चुका है ऑफर: इससे पहले आकर्षी कश्यप को आरबीआई से भी ऑफर मिल चुका है. RBI ने उन्हें असिस्टेंट मैनेजर का ऑफर दिया था. लेकिन वह छत्तीसगढ़ में रहकर ही सेवा देना चाहती थी. इसलिए उन्होंने इस ऑफर को मंजूर नहीं किया था. उनका कहना था कि वह छत्तीसगढ़ की बेटी हैं और छत्तीसगढ़ में ही रहकर अपनी सेवा देना चाहती है. इसके बाद अब बघेल सरकार ने उन्हें डीएसपी बनाए जाने का फैसला किया है. जिसका स्वागत आकर्षी ने किया है.

आकर्षी कश्यप का ओलंपिक है लक्ष्य: आकर्षी कश्यप का अब लक्ष्य ओलंपिक है. वह अपना वर्ल्ड रैंक सुधारने के लिए लगातार मेहनत कर रही है. दुर्ग की केलाबड़ी में आकर्षी रहती हैं और वह देश में बैडमिंटन की नंबर वन खिलाड़ी है. इंटरनेशनल रैंकिंग में आकर्षी 43वें नंबर पर हैं.

बघेल सरकार का तोहफा स्वीकार: डीएसपी बनाने का बघेल सरकार का फैसला आकर्षी कश्यप को स्वीकार है. आकर्षी कश्यप का कहना है की छत्तीसगढ़ की सरकार ने उन्हें जो तोहफा दिया है.उसे वो स्वीकार करती हैं. छत्तीसगढ़ में रहते हुए छत्तीसगढ़ की सेवा करने का उन्हें अवसर मिला है. इसके लिए मैं छत्तीसगढ़ की सरकार और बघेल कैबिनेट का आभार जताती हूं. अब मेरा फोकस ओलंपिक है.

ये भी पढ़ें: Aakarshi Kashyap profile : जानिए कैसे आकर्षी कश्यप ने बैडमिंटन में देश को दिलाई नई पहचान

आकर्षी एशिया टीम चैम्पियनशिप फिलीपीन्स 2022 और एशिया चैम्पियनशिप मलेशिया 2022 में भी भारतीय दल की सदस्य रह चुकी हैं. हाल में वो बैंकॉक में आयोजित थामस वी उबेर कप में भी सम्मिलित थीं. आकर्षी कश्यप को ओलंपिक की टीम में भी शामिल किया गया है. बघेल सरकार ने उन्हें गुंडाधुर पुरस्कार और शहीद कौशल पुरस्कार से नवाजा है.

Last Updated : Mar 17, 2023, 11:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details