छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

भिलाई को स्पोर्ट्स हब बनाने की तैयारी, सभी दस सेक्टर में बनेंगे बैडमिंटन कोर्ट

भिलाई को स्पोर्ट्स हब बनाने का प्रयास किया जा रहा है. शहर के सभी सेक्टरों में अलग-अलग बैडमिंटन कोर्ट बनाए जाएंगे. एक बैडमिंटन कोर्ट को करीब 9 लाख 99 हजार 9 सौ 84 रुपए की लागत से बनाया जाएगा.

By

Published : Feb 18, 2021, 5:48 PM IST

Updated : Feb 18, 2021, 6:20 PM IST

Badminton court is being built in Bhilai durg
भिलाई में बन रहा बैडमिंटन कोर्ट

दुर्ग: भिलाई नगर टाउनशिप में रहने वाले लाेगों को जल्द ही एक और नई सौगात मिलने वाली है. शहर के सभी सेक्टरों में अलग-अलग बैडमिंटन कोर्ट बनाएं जाएंगे. इस बैडमिंटन कोर्ट में हर तरह की सुविधाएं हैं. इस बैडमिंटन कोर्ट में खिलाड़ी रात में भी अपने खेल का अभ्यास कर पाएंगे और प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जा सकेंगी. इसके लिए शासन ने स्वीकृति दे दी है.

भिलाई को स्पोट्स हब बनाने का प्रयास

भिलाई एजुकेशन हब होने के साथ ही खेल के लिए भी प्रसिद्ध है. भिलाई को स्पोर्ट्स हब बनाने का प्रयास किया जा रहा है. इसी कड़ी में भिलाई में खेल सुविधा और खेल मैदान निर्मित किए जा रहे हैं. खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने और उनके सपने साकार करने के लिए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार प्रयास कर रहे हैं. विधायक देवेंद्र यादव ने ही सेक्टर 1 से लेकर सेक्टर 10 तक बैडमिंटन कोर्ट बनाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा था.

बीजापुर: जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

शासन ने प्रस्ताव को दी स्वीकृति

शासन ने प्रस्ताव पर स्वीकृति दे दी है और जल्द ही निर्माण कार्य भी शुरू किया जाएगा. खिलाड़ियों के लिए बेहतर खेल सुविधा और खेल शिक्षा की व्यवस्था की जा रही है. खुर्सीपार क्षेत्र के तीन वार्ड 29 उड़िया स्कूल ग्राउंड के पास बापू नगर, वार्ड 30 बाल मंदिर ग्राउंड के पास बालाजी नगर खुर्सीपार औैर वार्ड 36 एनपीआर के पास बैडमिंटन कोर्ट बनाने के प्रस्ताव पर भी स्वीकृति मिली है.

करीब 90 लाख की लागत से बनेंगे बैडमिंटन कोर्ट

एक बैडमिंटन कोर्ट को करीब 9 लाख 99 हजार 9 सौ 84 रुपए की लागत से बनाया जाएगा. इसका मतलब 10 सेक्टर में 10 बैडमिंटन कोर्ट और खुर्सीपार के तीन बैडमिंटन कोर्ट को मिलाकर करीब 1 करोड़ की लागत से निर्माण कार्य किया जाएगा. इससे खेल प्रतिभा को तराशने में मदद मिलेगी.

Last Updated : Feb 18, 2021, 6:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details