छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुर्ग : लापरवाह पुलिसकर्मियों पर लिया गया एक्शन, रोकी गई वेतनवृद्धि

एसएसपी ने कार्य के दौरान लापरवाही बरतने वाले 9 पुलिसकर्मियों की वेतनवृद्धि रोक दी है और 2 थाना प्रभारियों की वेतनवृद्धि रोकने का प्रस्ताव आईजी को भेज दिया है.

By

Published : Dec 8, 2019, 11:20 AM IST

Updated : Dec 8, 2019, 2:22 PM IST

SSP Ajay Yadav
एसएसपी अजय यादव

दुर्ग : एसएसपी ने कार्य और जांच में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर एक्शन लिया है. एसएसपी ने 9 पुलिसकर्मियों की वेतनवृद्धि रोक दी है. वहीं 2 थाना प्रभारियों की वेतनवृद्धि रोकने के लिए दुर्ग रेंज के आईजी को पत्र भेज दिया है.

पुलिसकर्मियों पर एक्शन

पुलिस थाने से अपराधियों के फरार होने और मारपीट के मामले में विलंब से प्रकरण दर्ज करने के मामले में 9 पुलिसकर्मियों पर एसएसपी अजय यादव ने कार्रवाई की है, जिसमें 2 उपनिरीक्षक, 2 प्रधान आरक्षक, 2 आरक्षक और 3 महिला आरक्षकों की एक साल की वेतनवृद्धि रोक दी है. साथ ही 2 थाना प्रभारियों की वेतनवृद्धि रोकने का प्रस्ताव आईजी विवेकानंद सिन्हा को भेज दिया है.

ये था मामला-

  • 13 नवंबर को 3 महिला आरक्षक के थाने में होने के बाद भी आरोपी महिला लॉकअप से फरार हो गई थी, मामले में महिला आरक्षकों द्वारा लापरवाही बरतने की वजह से उनकी वेतनवृद्धि रोक दी गई है.
  • 25 नवंबर को सुपेला थाना में एक बदमाश आरक्षक को धक्का देकर भाग निकला था, जिसे बाद में पकड़ लिया गया. इस मामले में थाना प्रभारी और आरक्षक, प्रधान आरक्षक की लापरवाही पाई गई थी.
  • रानीतराई थाना क्षेत्र में 2014 में मारपीट के मामले में थाना प्रभारी ने शिकायत दर्ज नहीं की थी, इसके लिए तत्कालीन थाना प्रभारी और आरक्षक की लापरवाही पाई गई थी.
Last Updated : Dec 8, 2019, 2:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details