छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बड़ी खबर: अतिक्रमण हटाने का विरोध कर रही महिला ने पिया केरोसिन , हुई मौत

By

Published : Jun 9, 2019, 1:39 PM IST

Updated : Jun 9, 2019, 2:45 PM IST

जिले में एक बड़ी घटना घटी है. अतिक्रमण पर कार्रवाई का विरोध करते हुए पीड़ित महिला ने मिट्टी का तेल पी लिया. जिसके बाद महिला की मौत हो गई.

अतिक्रमण हटाने का विरोध कर रहे लोग

धमतरी:जिले में अतिक्रमण पर कार्रवाई से क्षुब्ध एक आदिवासी महिला ने केरोसिन पीकर आत्महत्या कर ली है. वहीं इस घटना से इलाके सनसनी फैल गई है. मामला जिले के छाती गांव का है जहां 8 जून को जमीन से अतिक्रमण हटाने नायब तहसीलदार और कर्मचारी सहित तोडू दस्ता की टीम पहुंची हुई थी. इसी बीच गांव की आदिवासी महिला हितामिन बाई कंवर ने अतिक्रमण का विरोध किया था, लेकिन टीम ने उनकी एक नहीं सुनी.

अतिक्रमण हटाने का विरोध कर रही महिला ने पिया केरोसिन , हुई मौत

महिला ने इलाज के दौरान तोड़ा दम
इसके बाद कार्रवाई से क्षुब्ध होकर महिला ने घर में रखे केरोसिन को पीकर जान देने की कोशिश की. महिला की तबीयत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान महिला ने अपना दम तोड़ दिया.

मामला कोर्ट में पेंडिग
महिला के परिजनों का कहना है कि वे घास जमीन पर तकरीबन 10 सालों से निवास कर रह रहे हैं. मामला कोर्ट में भी चल रहा है. लेकिन हर बार उन्हें नोटिस भेजकर परेशान किया जा रहा है.

परिजनों ने थाने में दर्ज कराया मामला
इस मामले में अब परिजनों ने नायब तहसीलदार के साथ कर्मचारियों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है. तो वहीं प्रशासन कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई किए जाने की बात कह रहा है.

तोड़े गए अतिक्रमण पर किया अंतिम संस्कार
इधर महिला का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया. हितामिन के परिजनों ने अपना आक्रोष जताने के लिए हितामिन के लाश का अंतिम संस्कार श्मशान में न कर उस जगह पर किया जहां उनका अशियाना अतिक्रमण के नाम पर तोड़ा गया था.

Last Updated : Jun 9, 2019, 2:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details