छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सोहन पोटाई ने बघेल सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

By

Published : Mar 21, 2021, 8:38 PM IST

सोहन पोटाई ने पेसा कानून, समुदायिक वन अधिकार पट्टा, फर्जी नक्सली के नाम पर गिरफ्तारी सहित कई मुद्दों पर राज्य सरकार को घेरा. सोहन पोटाई ने सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है.

आंदोलन की चेतावनी, Movement warning
सोहन पोटाई ने बघेल सरकार को दी चेतावनी

धमतरीःसर्व आदिवासी समाज के नए प्रदेश कार्यकारिणी मनोनीत होने के बाद प्रदेश अध्यक्ष सोहन पोटाई धमतरी पहुंचे. जहां सभी मनोनित पदाधिकारियों का आदिवासी समाज ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान आदिवासी नेता सोहन पोटाई ने राज्य सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि सरकार अदिवासी समाज से किए गए वादों को जल्द पूरा नहीं किया तो वे जंगी आंदोलन करेंगे.

सोहन पोटाई ने बघेल सरकार को दी चेतावनी
अंबेडकर को किया नमन

सोहन पोटाई ने अपने धमतरी दौरे के दौरान बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को नमन किया. उन्होंने भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया. उनके स्वागत में आदिवासी युवा प्रभाग ने बाइक रैली निकाली. बाइक रैली रत्नाबांधा चौक, मकई चौक और सदर बाजार होते हुए गोंडवाना भवन पहुंची. गोंडवाना भवन में सभी मनोनीत प्रदेश पदाधिकारियों का स्वागत किया गया.

सूरजपुर में नहीं थम रहा रेत का अवैध उत्खनन, बीजेपी ने दी आंदोलन की चेतावनी
राज्य सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष सोहन पोटाई ने समाज के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि घर में जिस तरह परिवार की परवरिश होती है, उसी तरह समाज के हर व्यक्ति को समाज की सेवा करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि आरंग में समाज के बहू बेटियों पर अत्याचार किया गया. लेकिन दोषियों पर एफआईआर दर्ज करने के बजाय आदिवासी समाज पर जुल्म किया जा रहा है. उन्होंने राज्य सरकार पर आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप भी लगाया.

जंगी आंदोलन की चेतावनी

सोहन पोटाई ने पेशा कानून, समुदायिक वन अधिकार पट्टा, फर्जी नक्सली के नाम पर गिरफ्तारी सहित कई मुद्दों पर राज्य सरकार को घेरा. सरकार को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि अगर सरकार सचेत नहीं होती तो उनका समाज प्रदेश में जंगी आंदोलन करेगा. उन्होंने ने कहा कि सर्व आदिवासी समाज के नए पदाधिकारी ऊर्जावान हैं. उन्होंने आदिवासियों के हित में निरंतर काम करने का भरोसा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details