छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण, जिम्मेदार बने बेपरवाह

धमतरी के देवरी ग्राम पंचायत के ग्रामीण गंदा पानी पीने को मजबूर हैं. इसकी शिकायत उन्होंने कई बार अधिकारियों से की है. इसके बावजूद कोई हल नहीं निकल पाया.

Villagers forced to drink dirty water became responsible regardless in dhamtari
गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण

By

Published : Feb 18, 2020, 11:11 AM IST

Updated : Feb 18, 2020, 1:15 PM IST

धमतरी: जिले के देवरी ग्राम पंचायत में लोग इन दिनों गंदा पानी पीने को मजबूर हैं. दरअसल नल जल योजना के तहत लगाए गए टैंक की लंबे समय से सफाई नहीं हुई है, जिसके कारण टैंकरों में पीले रंग की मिट्टी की परत जम गई है. इस वजह से टैंक में से गंदा पानी निकल रहा है और दूसरा कोई साधन नहीं होने के कारण लोग इसी पानी को पीने के लिए मजबूर हैं. इधर शिकायतों के बाद भी पीएचई अमला इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है.

गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण

बता दें कि देवरी ग्राम पंचायत में नल जल योजना के माध्यम से घर-घर पानी पहुंचाने के लिए यहां टैंक लगाया है. लेकिन रखरखाव के अभाव में टैंकरों की स्थिति दयनीय हो गई है. टैंक की साफ-सफाई भी अच्छी तरह से नहीं हो पाती है.

टैंक से निकलता गंदा पानी

3 महीनों से निकल रहा गंदा पानी

ग्रामीणों का कहना है कि गंदा पानी लगातार 2-3 महीनों से निकल रहा है, जिसकी जानकारी कई बार सरपंच-सचिव को दी गयी है. इसके बाद भी आज तक यह समस्या दूर नहीं हो पाई है. इसके कारण लोग गंदे पानी को पीने के लिए उपयोग कर रहे. गांव में रहने वाली मितानिन ने भी बताया कि लंबे समय से यहां गंदा पानी आ रहा है. उन्होंने बताया कि पानी की जांच कर रिपोर्ट पीएचई को भेज दिया गया है. साथ ही पंचायत में भी इसकी जानकारी दी जा चुकी है. इसके बाद भी कोई इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है.

टैंक की स्थिति

ETV भारत की टीम ने ली जानकारी

वहीं इस संबंध में ETV भारत की टीम ने जब पंचायत सचिव से जानकारी ली तो उन्होंने कहा कि उन्हें गंदे पानी के संबंध में कोई जानकारी नहीं है. जबकि ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत कई बार की है. लेकिन हैरानी की बात यह है कि पंचायत सचिव को इसकी जानकारी तक नहीं है. अब देखना यह होगा कि गंदे पानी की समस्या कब तक दूर होती है.

Last Updated : Feb 18, 2020, 1:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details