छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धमतरी: अंधेरे में जीना, टपक रहा पसीना, यहां बिन बिजली बुरा हाल, लेकिन जिम्मेदार अंजान

गर्मी शुरू होते ही दिन भर बिजली बंद और लो वोल्टेज की शिकायत ग्रामीण कई बार बिजली विभाग और जिला प्रशासन से कर चुके हैं. लेकिन बिजली विभाग के कानों में जू तक नहीं रेंग रही है.

By

Published : May 10, 2019, 10:43 AM IST

बिन बिजली बुरा हाल

धमतरी: नो पावरकट कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ सूबे में बिजली सप्लाई का बुरा हाल है. जिले में लो वोल्टेज और बिजली गुल होने से लोग खासे परेशान हैं. गर्मी शुरू होते ही दिन भर बिजली बंद और लो वोल्टेज की शिकायत ग्रामीण कई बार बिजली विभाग और जिला प्रशासन से कर चुके हैं. लेकिन बिजली विभाग के कानों में जू तक नहीं रेंग रही है.

बिन बिजली बुरा हाल

रोजाना लो वोल्टेज और पावर कट की समस्या
दरअसल जिले में लो वोल्टेज की समस्या नई नहीं है. आए दिन ग्रामीण इलाकों से इसकी शिकायत मिलती रहती है. इस समस्या से जिला मुख्यालय के लोग भी अछूते नहीं हैं. लोड बढ़ने की वजह से कई ट्रांसफार्मर उड़ जाते हैं. इस वजह से लोगों को रोजाना लो वोल्टेज और पावर कट से दो चार होना पड़ रहा है.

विभाग दे रहा व्यवस्था दुरुस्त करने का आश्वासन
ऐसी हालत में भी बिजली विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा है. वहीं विभाग के इस रवैये से लोगों को इस भीषण गर्मी में भी लालटेन युग में जीना पड़ रहा है. लोगों की मानें तो उनकी तकलीफों से प्रशासन और बिजली महकमे को कोई फर्क नहीं है. वहीं शिकायत मिलने पर प्रशासन तत्काल बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने की बात कह रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details