छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी में बढ़ते कोरोना के बीच गांव की महिलाएं सतर्क

धमतरी में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लोग सतर्क हो गए हैं. जिले के भटगाव की (Village women alert amid growing corona) महिलाओं ने कोविड से सुरक्षा के लिए गांव की सीमा को बंद कर दिया है. जिससे कोई संक्रमित व्यक्ति गांव में न आ सकें.

By

Published : Apr 16, 2021, 10:44 PM IST

Published : Apr 16, 2021, 10:44 PM IST

The women sealed the village in Dhamtari
धमतरी में महिलाओं ने गांव को किया सील

धमतरीः कोरोना की दूसरी लहर से पूरा देश परेशान है. एक ओर जहां प्रशासन सीमाओं को सील कर रहा है. वहीं दूसरी ओर धमतरी जिले के भटगांव में महिलाओं ने भी अपने गांव की सीमा को सील कर दिया है, ताकि उस गांव के लोग न बाहर जा सके और न ही दूसरे के गांव के लोग इस गांव में आ सके.

धमतरी में महिलाओं ने गांव को किया सील

धमतरी जिले में लगातार कोरोना के केस सामने आ रहे हैं. वहीं बढ़ते संक्रमण के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में लोग भयभीत हैं. यही वजह है कि अब कोरोना वायरस से लोग सतर्क हो रहा है. लॉकडाउन होने के बाद जिला मुख्यालय से करीब 3 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत भटगांव के ग्रामीणों ने पहल करते हुए सख्ती बरतना शुरू कर दिया है. गांव की महिलाओं ने गांव के प्रवेश द्वार पर लकड़ी के सहारे नाकेबंदी कर दी है. साथ ही बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है. गांव की सीमा पर किए गए घेराबंदी की निगरानी भी बकायदा गांव की महिलाएं ही कर रही हैं.

कोरोना का डर

गांव की महिलाओं ने बताया कि बेहद जरूरी होने पर ही लोगों को गांव में प्रवेश दिया जा रहा है. यहां तीन अलग-अलग ग्रुपों में ग्रीन आर्मी की महिला और पंचायत के जनप्रतिनिधि सहित कर्मचारी रोजाना गांव की सरहदी सीमा में बारी-बारी से अपनी ड्यूटी दे रहे हैं, वे सीमा पर बैरिकेड लगाकर 10 बजे से 7 बजे तक अपनी ड्यूटी दे रहे है., ताकि गांव को सुरक्षित रखा जा सके.

शादी से फैला कोरोना, सत्तीगुड़ी गांव के 500 में से 135 लोग संक्रमित

करोना के आंकड़े

जिले में अब तक कोरोना के 12 हजार 909 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें 207 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं जिले के भटगांव में भी हर रोज कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. बीते दिनों में यहां 23 लोग संक्रमित पाए गए हैं. इनमें 2 लोगों की मौत भी हुई है. लिहाजा अब गांव को कंटेंटमेंट जोन में रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details