छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी: शासन की आंख में धूल झोंक रेत का अवैध परिवहन जारी, वीडियो वायरल

By

Published : Sep 8, 2020, 3:22 PM IST

सोशल मीडिया पर रेत के अवैध परिवहन का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में कुछ लोगों द्वारा रेत से जुड़ी रॉयल्टी पेड अभिवहन पास (पिट पास) से छेड़छाड़ की जा रही है.

sand transportation
पिट पास की पर्ची

धमतरी: रेत माफिया के हौसले बुलंद हैं. पुलिस की लगातार कार्रवाई के बावजूद भी रेत माफिया अवैध परिवहन करने से बाज नहीं आ रहे है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में कुछ लोगों द्वारा रेत से जुड़ी रॉयल्टी पेड अभिवहन पास ( पिट पास) से छेड़छाड़ की जा रही है. पिट पास के पूर्व में लिखे नामों को मिटा दिया जाता है और उसकी जगह फिर दूसरी गाड़ी का नंबर और नाम लिखा जा रहा है जबकि पिट पास नंबर एक ही है.

नहीं रुक रहा रेत का अवैध परिवहन

यह वीडियो किसने बनाया, कब बनाया इसकी जानकारी किसी को नहीं है, लेकिन वीडियो में जो वायरल पर्ची सामने आई है वो मगरलोड क्षेत्र के बेलरदोना में रहने वाले डायमंड साहू के नाम पर खनिज विभाग ने जारी किया है. पिट पास को आग से मिटाया जा रहा है. गाड़ी का नंबर MH 26 BE 4577 है जो नागपुर और वर्धा के बीच परिवहन करता है. जबकि यही पिट पास नंबर धमतरी जिले में परिवहन के लिए जारी किया गया था. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक ही पिट पास की मदद से अलग-अलग जगहों पर रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा है.

रेत का अवैध परिवाहन

इस बारे में जब रेत भंडारण करने वाले डायमंड साहू से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पिट पास रेत के एवज में ब्रोकर के जरिए धमतरी के ही रहने वाले ठेकेदार प्रदीप अग्रवाल को जारी किया था. इस पिट पास में किसने छेड़खानी की है उन्हे इस बात की जानकारी नहीं है. बता दें कि जिले में करीब 19 स्थानों में रेत भंडारण की अनुमति दी गई है. जहां रेत डंप कर उनकी निकासी धमतरी सहित अन्य जिलों और अन्य राज्यों में की जा रही है, लेकिन परिवहन के आड़ में इस तरह फर्जी पिट पास के जरिए शासन को लाखों रुपए के राजस्व का चूना लगाया जा रहा है.

पढ़ें: कोरिया: रेत उत्खनन के साथ अवैध परिवहन जारी, महिलाओं ने ट्रैक्टर को रास्ते पर रोका

छत्तीसगढ़ में अवैध रेत उत्खनन के मामले

  • राजनांदगांव में रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन करते 7 वाहन जब्त
  • बलौदाबाजार में रेत का अवैध परिवहन करते ट्रैक्टर जब्त
  • राजनांदगांव में लॉकडाउन में धड़ल्ले से हो रहा अवैध परिवहन. गिट्टी से लदे 7 हाईवा जब्त
  • बेमेतरा में रेत का अवैध परिवहन करते 4 हाईवा जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details