छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिना फिटनेस सड़क पर दौड़ रही पुरानी गाड़ियां, परिवहन विभाग करेगा कार्रवाई

बिना फिटनेस के सड़कों पर दौड़ लगा रही बसों पर अब परिवहन विभाग कार्रवाई करने जा रहा है. सड़कों पर दौड़ लगा रही खस्ताहाल बसों रद्द करने का फैसला लिया गया है.

By

Published : Sep 13, 2019, 11:38 AM IST

Updated : Sep 13, 2019, 1:31 PM IST

परिवहन अधिकारी कार्यालय

धमतरी: आए दिन होने वाले हादसों को रोकने के लिए परिवहन विभाग विशेष अभियान चलाने की तैयारी में है. जिला परिवहन विभाग के अधिकारी, कर्मचारी अब सड़क पर उतर कर वाहनों के फिटनेस की जांच करेंगे. जांच के दौरान अगर गाड़ियों में कमियां पाई जाती है तो इन गाड़ियो की फिटनेस को तत्काल रद्द कर दी जाएगी.

बिना फिटनेस सड़क पर दौड़ रही पुरानी गाड़ियां

बिना फिटनेस के सड़कों पर दौड़ लगा रही बसों पर प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई न किए जाने से इनके हौसले बुलंद होते जा रहे है. जिले में कई बसें खस्ताहाल हो चुकी हैं. इन बसों में क्षमता से अधिक सवारियों को बैठाया जा रहा है, जिसके कारण कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

गाड़ियों में नहीं है फर्स्ट-एड बॉक्स
सड़क पर दौड़ रही कई बसों के अंदर फ़र्स्ट-एड बॉक्स, अग्निशमन यंत्र और इमरजेंसी विंडो नहीं है. बावजूद इसके पुराने वाहन सड़क पर दौड़ रहे है.

30 से ज्यादा बसों की हालत खस्ता
बता दें कि धमतरी बस स्टैंड से करीब 100 बसें संचालित होती है. इसमें से 30 से ज्यादा बसों की हालत खराब हो चुकी है. इसके कारण सड़कों पर सरपट दौड़ लगा रहे वाहन कब और किस समय लोगों की जिंदगी के लिए काल बनकर सामने आ जाए, यह कहना बहुत मुश्किल है.

Last Updated : Sep 13, 2019, 1:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details