छत्तीसगढ़

chhattisgarh

हड़ताल पर शिक्षक, मध्याह्न भोजन करके स्कूल से लौट गए बच्चे

By

Published : Aug 22, 2019, 9:24 PM IST

नगरी ब्लाक में जर्जर स्कूलो की संख्या ज्यादा है. स्कूलो की छोटी मोटी मरम्मत के लिए प्रशासन ने कई बार पैसे जारी किए थे. शिक्षको ने बीईओ और बीआरसी पर 40% पैसे मांगने का आरोप लगाकर इसमें भ्रष्टाचार का खुलासा किया था.

हड़ताल पर शिक्षक धमतरी

धमतरी: नगरी ब्लॉक के सरकारी स्कूलों के शिक्षक बीईओ और बीआरसी के ऊपर कार्रवाई की मांग को लेकर एक दिवसीय हड़ताल पर रहे. हड़ताल में नगरी ब्लॉक के 375 प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं के करीब 1000 शिक्षक शामिल हुए.

हड़ताल पर शिक्षक धमतरी

पढे़ं : नक्सलियों के जनताना सरकार अध्यक्ष ने BSF के सामने किया सरेंडर, था 5 लाख रुपए का इनाम

शिक्षक संघ ने बीईओ और बीआरसी पर ब्लॉक के जर्जर स्कूलों की मरम्मत के लिए मिले पैसों के गबन का आरोप लगाया है. मामले की शिकायत कलेक्टर से भी की गई है.

शिक्षकों ने किया भ्रष्टाचार का खुलासा
नगरी ब्लॉक में जर्जर स्कूलों की संख्या ज्यादा है. स्कूलों में छोटी-मोटी मरम्मत के लिए प्रशासन ने कई बार पैसे जारी किए थे. शिक्षकों ने बीईओ और बीआरसी पर 40 फीसदी पैसे मांगने का आरोप लगाकर मामले में भ्रष्टाचार का खुलासा किया था.

शिक्षकों ने जेब से भरे पैसे
मामले में शिक्षकों ने बताया कि स्कूलों की मरम्मत के लिए जो रकम मिली थी, वह नाकाफी थी. इसके कारण मरम्मत के लिए अपनी जेब से पैसे खर्च करने पड़े थे. बावजूद इसके आला अफसर पैसे मांग रहे थे.

बच्चों की पढ़ाई का हो रहा नुकसान
शिक्षकों ने चेतावनी दी है कि अगर अभी भी कार्रवाई नहीं होती है, तो आगामी 27 अगस्त से वे लोग फिर से हड़ताल पर चले जाएंगे. ब्लॉक के सभी 375 प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं में बच्चे सिर्फ मध्याह्न भोजन करके लौट गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details