छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी: सड़क चौड़ीकरण फिर शुरू, इस डर से बढ़ीं लोगों की धड़कनें

By

Published : May 4, 2019, 7:10 PM IST

शहर के बहुप्रतीक्षित सदर मार्ग चौड़ीकरण को लेकर करीब डेढ़ माह से कोशिश की जा रही थी. इसे लेकर एक बार फिर से तैयारियां शुरू की जा रही हैं. इससे पहले कलेक्टर रजत बंसल ने नापजोख कराया था.

सड़क चौड़ीकरण

धमतरी : शहर के बहुप्रतीक्षित सदर मार्ग चौड़ीकरण को लेकर करीब डेढ़ माह से कोशिश की जा रही थी, लेकिन आचार संहिता के कारण इस काम को रोक दिया गया था. इसे लेकर फिर से तैयारियां शुरू की जा रही हैं. इससे पहले कलेक्टर रजत बंसल ने नापजोख कराया था.

सड़क चौड़ीकरण

हाल ही में सदर बाजार का नापजोख पटवारी रिकॉर्ड के आधार पर तैयार किया गया था, लेकिन अब मास्टर प्लान के तहत दोबारा जांच कराई जा रही है. यह जांच नगर निगम और राजस्व की टीम की ओर से की जा रही है. इसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपी जाएगी.

घर और दुकान अतिक्रमण के दायरे में
ऐसा भी माना जा रहा है कि इसी रिपोर्ट के आधार पर चौड़ीकरण का काम शुरू किया जाएगा. इधर, नापजोख की कार्रवाई से वहां के रहवासियों में बेचैनी देखी जा रही है. मार्किंग के दौरान किसी का घर, तो किसी की दुकान 4 से 7 फीट अतिक्रमण के दायरे में आ रहे हैं. वहीं नापजोख की कार्रवाई मठमंदिर से शुरू होते हुए रामबाग तक चलेगी.

शहर की जनसंख्या करीब सवा लाख
बता दें किस शहर की जनसंख्या जब कम थी तब यही मार्ग लोगों को काफी चौड़ा लगता था और जनसंख्या बढ़ने के बाद इस मार्ग का चौड़ीकरण करना आवश्यक हो गया है. मौजूदा वक्त में शहर की जनसंख्या करीब सवा लाख है और व्यापार बढ़ने से सड़कों का दायरा भी सिमट सा गया है, जिसे देखते हुए सदर सड़क चौड़ीकरण की मांग काफी दिनों से की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details